File Pic
File Pic

    Loading

    अमेरिका: लोग अक्सर डेटिंग ऐप (Dating App) एक पार्टनर को ढूंढने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप की मदद से कई लोगों को अपना लाइफ पार्टनर (Life Partner) भी मिल चूका है। लेकिन, आज हम एक ऐसी चीज़ बता रहे हैं, जहां एक शख्स ने डेटिंग वेबसाइट (Dating Website) के खिलाफ ही केस दर्ज कर दी है। शख्स ने इसलिए आइए किया क्योंकि उसे उस वेबसाइट पर पर्याप्त लड़कियों की प्रोफाइल (Girls Profile)  नहीं मिली। ये वेबसाइट उसकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा, इसलिए उसने कंपनी के खिलाफ केस (Case On Dating Website In America) कर दिया। 

    रजिस्ट्रेशन के लिए खर्च किये इतने पैसे  

    ये हैरान कर देने वाला मामला अमेरिका (America) का है। ब्रिटिश वेबसाइट ‘UNILAD’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘The Denver Dating Co.’ एक डेटिंग वेबसाइट चलाती है। जिसे इस्तेमाल करने के लिए लोगों को रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है। इसके लिए कंपनी ने एक फीस निर्धारित की है। इसके बाद ही यूज़र्स इस पर अपने पसंद क्र लोगों से बात कर सकते हैं और उनकी बात आगे बढ़ सकती है। इस 29 वर्षीय अमेरिकी शख्स इयान क्रॉस (Ian Cross) ने भी साइट की मेंबरशिप ली थी। इसके लिए उसने 9,409।80 डॉलर (7,06,056 रुपये) खर्च किए थे। 

    केवल 5 Profile मौजूद 

    जब इयान क्रॉस ने इस वेबसाइट की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली, तब उसने देखा कि डेटिंग साइट पर 18-35 की उम्र की केवल 5 महिलाओं की प्रोफाइल ही मौजूद है। यह देखकर क्रॉस को काफी गुस्सा आया और इसी वजह से उसने कंपनी पर मुकदमा ठोक डाला। दरअसल, इयान को अपनी उम्र की सिंगल महिला की तलाश थी। इसी वजह से उसने इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाया था। रजिस्ट्रेशन के दौरान कंपनी ने उसे बताया था कि साइट पर उनकी पसंद की ढेरों महिलाओं के प्रोफाइल मौजूद हैं। लेकिन उन्हें अपनी उम्मीद के अनुरूप परिणाम नहीं मिले।

    Company ने नहीं दिया जवाब

    इयान क्रॉस के वकील ने बताया कि, क्रॉस ने वेबसाइट को इस समस्या के बारे में बताया था और उनसे अपने पैसे वापस मांगे थे। लेकिन, कुछ समय के बाद वेबसाइट ने जवाब देना बंद कर दिया। ऐसे में हमारे पास कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा था। क्रॉस ने वेबसाइट पर झूठे और भ्रामक वादा करने का आरोप लगाया है। इस शिकायत उन्होंने ये भी कहा है कि कंपनी ने अपनी वेबसाइट के फेक रिव्यू करा रखे हैं, जिनका सहारा लेकर वह लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं।