Picture Credit: Google
Picture Credit: Google

    Loading

    भारत में लोगों के अंदर भगवान को लेकर बहुत श्रद्धा और विश्वास है। ऐसी भक्ति को लेकर एक मामला कर्नाटक में देखने मिला है। कर्नाटक के एक मंदिर में  एक व्यक्ति को एक भाग्यशाली नारियल पर हाथ रखने का मौका मिला तो उसने 6.5 लाख में बोली लगाकर उसे खरीदना ठीक समझा। बता दें कि नारियल को खरीदने वाला शख्स विजयपुरा जिले के टिक्‍कोटा गांव का रहने वाला एक फल विक्रेता है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मंदिर बगलकोट जिले के जमखंडी नामके कस्‍बे के पास चिक्‍कालकी गांव में स्थित है। जहां श्रावण महीने के अंतिम दिन में नारियल की नीलामी की जाती है और इस नीलामी में भक्त बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते है।

    आज तक इस नारियल को खरीदने के लिए इतना दाम किसी ने नहीं लगाया। इस नारियल की भक्तों में इतनी मांग इसलिए है क्योंकि इस नारियल को भगवान के पास रखा जाता है। इस नारियल को दिव्य माना जाता है। माना जाता है कि इस नारियल को इंसान के जीवन में सौभाग्य लाता है।

    1 हजार से शुरू हुई नीलामी

    इस दिव्य माने जाने वाले नारियल की नीलामी एक लंबे समय से हो रही है। आज तक इस नारियल की नीलामी 10 हजार रूपये से अधिक नहीं हुई है। लेकिन इस साल नारियल की नीलामी 1 हजार से शुरू हुई और 1 लाख रूपये पर करके 3 लाख रूपये तक गई। यह नीलामी में महावीर ने आकर दोगुनी कीमत कर दी और नारियल खरीदने के लिए 6.5 लाख रुपये की बोली लगाई। आपको बता दें कि नारियल की बोली से अर्जित धन का उपयोग मंदिर के विकास और अन्य धार्मिक कार्यों में किया जाएगा।