(Image-Youtube-The Wildlife World)
(Image-Youtube-The Wildlife World)

Loading

नई दिल्ली: जैसा कि हम सब जानते है सोशल मीडिया पर हर तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। कभी उस वीडियो को देखकर हैरानी होती है तो कभी डर से कांप जाती हूं। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो जंगल के राजा शेर और भैंस के झुंड़ का है। इसमें दिखाया गया है कि शेरों का झुंड एक छोटे हाथी को घेर लेता है और उसका शिकार करना शुरू कर देता है। तभी वहां एक भैंसा आता है और सारा खेल बदल देता है।

हाथी के बच्चों को शिकार होने से बचाया 

वीडियो में शेरों के झुंड को अपने नुकीले पंजों से हाथी के बच्चे को पकड़ते हुए दिखाया गया है। शेर ने अपने तीखे दांतों से उसकी गर्दन दबा रखी है। ऐसा लगता है कि हाथी जल्द ही मर जाएगा। लेकिन तभी एक भैंसा वहां आ जाता है और शिकार करने वाले शेर को देखने लगता है। उसके बाद 3-4 भैंसें और आ जाती हैं। इसके बाद भैंसें इकट्ठी होकर शेरों की ओर बढ़ती हैं।

शेरों का झुंड दम दबाके भागा 

जिस प्रकार शारीरिक बल में भैंसा शेरों से श्रेष्ठ होता है, शेरों का झुंड उन्हें इस तरह अपनी ओर आता देख डर जाता है और हाथी के बच्चे को छोड़ देता है। उनके कुछ दूर चले जाने पर भी भैंसों का झुंड उनसे नहीं डरता और एक स्वर में उनका पीछा करता है। इस आक्रामक रवैये से डरकर शेरों का झुंड भैंसों के पास से भाग जाता है। इसके बाद हाथी का बच्चा वहां से चला जाता है। 

 

वायरल हुआ वीडियो 

इस वीडियो को लेटेस्ट साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर लिखता है, मैंने अपनी जिंदगी में कई वीडियो देखे हैं जहां शेर अपने शिकार का पीछा करते नजर आते हैं। लेकिन ये पहला वीडियो है, जिसमें भैंसों का पीछा करते हुए शेरों को भगाया जा रहा है।