बालकनी में रोमांटिक होना कपल को पड़ा महंगा, वायरल हुआ वीडियो तो महिला हुई गिरफ्तार

    हॉन्ग कॉन्ग: रोमांस प्यार का एक बेहद खूबसूरत हिस्सा है। लेकिन, इसे करने का भी समय, जगह तय होता है। हालांकि, कुछ कपल इस बात को समझ नहीं पाते और किसी भी समय और जगह पर रोमांटिक हो जाते हैं। कुछ ऐसी ही एक खबर सामने आई है, जहां एक कपल चमकती धुप में घर की बालकनी में रोमांस करने लगा। वह इस हद तक आगे बढ़ गए कि, उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसकी वजह से वह अब मुश्किलों में पड़ गए हैं। 

    कपल का यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने वीडियो में नजर आने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पुरुष अब भी फरार है। यह मामला हॉन्ग कॉन्ग का है। यहां Kai Tak के पुराने एयरपोर्ट के पास एक हाई-राइज बिल्डिंग है, इसी बिल्डिंग के बालकनी में ये कपल रोमांस कर रहा था। South China Morning Post की खबर की मानें तो इस मामले में Kai Tak MTR station के पास से 36 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। 

    दरअसल, यह महिला हॉन्ग कॉन्ग के कॉमन लॉ के तहत गिरफ्तार हुई है। इस लॉ के अनुसार, वीडियो में नजर आने वाली हरकत सार्वजनिक शालीनता को भंग करने वाली है। ऐसे में महिला को सार्वजनिक स्थान पर रोमांटिक होने की सजा भी मिलेगी। उसे इस आरोप में 7 साल तक जेल भी हो सकती है। बैरिस्टर अल्बर्ट लुक वाई-हंग ने इस मामले में कहा कि क्राइम ऑर्डिनेंस के ऑफेंस ऑफ इंडीसेंसी इन पब्लिक का चार्ज ऐसे मामले में लगाया जाता है। इसके तहत किसी को 6 महीने तक की जेल की सजा और करीब 10 हजार रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ता है।