(Image-Twitter-@green_grap)
(Image-Twitter-@green_grap)

    Loading

    नई दिल्ली: हवाई हादसे तो आपने कई देखें होंगे, लेकिन इन दिनों जिस हवाई हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वह हिला देने वाला है। जी हां हवाई हादसे का एक ऐसा मंजर कैमरे में कैद हुआ है जिसे देख आप भी एक पल के लिए कांप जाएंगे। दरअसल हम जिस हवाई हादसे की बात कर रहे है वह पिछले दिनों जर्मनी में हुआ है। आइए जानते है इस पुरे हादसे हादसे के बारे में… 

    आपस में भिड़ें हवाई जहाज

    आपको बता दें कि यहां के लेमुनिज़ एयरफिल्ड पर दो जहाज की आसमान में आपस में ही टक्कर हो गई। इसमें खास बात ये है कि पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गई, हादसे के इस वीडियो को देख कर आप हिल जाएंगे, फिहल ये वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स के होश उड़ा रही है। बता दें कि ये खौफनाक घटना शनिवार शाम 6 बजे की है। 

    हवा में हादसा 

    वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो जहाज आसमान में कलाबाजी दिखा रहे थे। तभी दोनों की टक्कर हो गई। इतना ही नहीं टक्कर के बाद दोनों जहाज एक दूसरे में जाकर फंस गए। फिर क्या था दोनों तेजी से नीचे की तरफ गिरने लगे। जमीन पर गिरते ही चारों तरफ धुएं का गुबार दिखने लगा, इससे हम अंदाजा लगा सकते है कि इन जहाजों का क्या हाल हुआ होगा। 

    2 पायलट की हुई मौत

    इस पूरी घटना बारे में जानकारी देते हुए दमकल विभाग के एक प्रवक्ता ने टक्कर के बाद दो पायलटों की मौत की पुष्टि की है। दरअसल दोनों पायलट “मिरर फ्लाइट” के लिए एक ट्रेनिंग ले रहे थ। ऐसे मौके पर विमान एक दूसरे के समानांतर उड़ान भरता है। ज्ञात  ज्ञात हो कि इन दोनों पायलट ने 2019 में विंटेज एरोबेटिक्स में विश्व चैंपियनशिप का खिताब भी जीता था। फ़िलहाल इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

     

    हादसा होने के पीछे की वजह 

    ब्रिटिश अखबार द सन से बातचीत करते हुए विमानन विशेषज्ञ एंड्रियास स्पाएथ ने कहा। ‘ऐसा लगता है कि दोनों पायलट अपने विमान के साथ एरोबेटिक्स में एक जैसी ट्रेनिंग कर रहे थे। ऐसा लग रहा है कि दो मशीनें फंस गईं और और फिर एक साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गईं।’ वीडियो देख आप भी एक पल के लिए सदमें में आ जाएंगे।