PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    इस समय विश्वभर में फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप (FIFA Football World Cup) देखा जा रहा है, जिसका क्रेज बहुत से लोगों को है। इस 90 मिनट के फुटबॉल मैच को कोई भी मिस करना नहीं चाह रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक फोटो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ऑपरेशन थियेटर (Operation Theatre) के बेड पर लेता हुआ है, जहां उसका ऑपरेशन किया जा रहा है और वह मज़े से ऑपरेशन के दौरान फीफा वर्ल्ड कप देख रहा है। 

    हैरान कर देने वाली इस तस्वीर ने भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्होंने अपने फॉलोअर्स से पूछा कि, क्या वह शख्स किसी प्रकार की ट्रॉफी का हकदार है? वायरल तस्वीर कथित तौर पर पोलिश शहर किल्स के एक अस्पताल द्वारा ली गई, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। 

    आनंद महिंद्रा ने नोट्स फ्रॉम पोलैंड के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट को शेयर किया, जिसके कैप्शन में लिखा, ‘पोलैंड में एक मरीज ऑपरेशन थियेटर होने के बावजूद भी स्पाइनल एनेस्थीसिया के तहत विश्व कप देखता रहा। यह तस्वीर इलाज कर रहे कील्स के अस्पताल SP ZOZ MSWiA द्वारा साझा की गई थी।’

    ट्वीट के मुताबिक, पोलैंड के किल्स में मरीज का इलाज कर रहे अस्पताल से इस घटना की सूचना मिली थी। उस शख्स की 25 नवंबर को शरीर के निचले हिस्से में सर्जरी हुई। उस समय मरीज ने सर्जनों से पूछा कि क्या वे ऑपरेशन के समय वेल्स और ईरान के बीच होने वाले फुटबॉल मैच को देख सकते हैं? उसके अनुरोध को मंजूर कर लिया गया और ऑपरेशन थियेटर में एक टेलीविजन सेट लाया गया। 

    उस समय मरीज को स्पाइनल एनेस्थीसिया दिया गया था। स्पाइनल एनेस्थीसिया का इस्तेमाल कमर से नीचे शरीर को सुन्न करने के लिए किया जाता है, जबकि रोगी जागता रहता है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है। लोग इस फोटो को देखकर कई तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।