हैवानियत: मां ने किया 13 साल के बेटी का सौदा, बदले में लिए इतने पैसे और सोना

    Loading

    नई दिल्ली: हमेशा से हमने सुना है कि पूत कपूत हो सकता है लेकिन कभी कोई माता कुमाता नहीं हो सकती। लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां अमेरिका के इंडियाना राज्य से एक बहुत ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। दरसअल यहां एक महिला ने अपनी 13 साल की बेटी को एक 27 वर्षीय इंसान को बेच दिया है। इतना ही नहीं बल्कि इसके बदले में उसने सोने का ब्रेसलेट, नेकलेस और 2000 डॉलर लिए है। आईये जानते है पूरी खबर क्या है…. 

    मां ने बेची 13 साल की बेटी 

    बता दें कि इस महिला ने और उसके पति ने अपनी बेटी को शादी करने के लिए मजबूर किया था। इतना ही नहीं इसके बाद पार्टी (बाल विवाह) करके जमकर जश्न भी मनाया। इस महिला पर आरोप है कि उसने अपनी बेटी को एलेन काउंटी में बेच दिया है। अब इसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।   

    महिला के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट 

    आपको बता दें कि द जरनल गजट की रिपोर्ट के अनुसार, पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने 27 साल के जी कदी या नाम के शख्स के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। बता दें कि महिला ने अपनी बेटी इसी शख्स को बेची है (Mother Sold Daughter)। पीड़ित लड़की की मां के खिलाफ पुलिस ने अरेस्ट वारंट जारी किया है।

    बेटी खरीदने वाले ने कहा..

    कोर्ट के दस्तावेजों में कहा गया है कि या ने बच्ची के माता-पिता को सोने का ब्रेसलेट, नेकलेस और 2000 रुपये कैश दिए हैं। दस्तावेजों में कहा गया है कि या ने लड़की को छूने की भी कोशिश की, जिसके बाद वो चिल्लाने लगी। इसके बाद फिर उसे शांत कराने के लिए या ने बाइबिल का हवाला दिया और खुद को उसका मालिक बताने लगा। 

    पीड़िता के दोस्त ने खोला राज

    इस हैवानियत भरे मामले के बारे में पुलिस को पीड़ित लड़की के दोस्त ने बीते साल 20 दिसंबर को जानकारी दी थी। उसने बताया कि उसकी दोस्त की उस रात जबरन शादी कराई गई। जिसके बाद वहां पुलिस अधिकारी पहुंच गए ।

    उन्होंने दीवार पर शादी से जुड़ा एक साइनबोर्ड भी देखा (US Girls Trafficking)। वहां मौजूद लोगों ने शादी की बात से इनकार करते हुए कहा कि केवल सगाई हो रही है। लेकिन जब पुलिस ने लड़की को अलग ले जाकर उससे बात की तो उसने बताया कि इस जश्न से सात दिन पहले ही उसके माता-पिता ने शादी को लेकर कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे। 

    शख्स ने खुद को बताया लड़की का मालिक

    कोर्ट के दस्तावेजों के अनुसार, या ने लड़की को बाइबिल का हवाला देते हुए कहा, ‘मैं अब तुम्हारा मालिक हूं। मैं जो चाहूं तुमसे करवा सकता हूं।’ हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बाल विभाग से जुड़े कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी थी।  पीड़ित लड़की की मां ने अपने बचाव में कहा कि वो केवल बेटी की सगाई कर रही थी और शादी 18 साल का होने के बाद ही करेगी। 

    बेटी के पिता को नहीं भनक

    वहीं या से लिए 2000 डॉलर पर उसने कहा कि इसका इस्तेमाल बेटी के मेकअप और शादी के खाने पर किया गया है। इसमें हैरानी वाली बात यह भी है कि इस सब मामले के बारे में लड़की के पिता को कुछ भी पता नहीं है। लड़की के पिता के खिलाफ आरोप नहीं लगे हैं (Crime Against Women)। पुलिस ने कहा कि पिता ने कोई पैसा प्राप्त नहीं किया और ना ही उन्हें इस बारे में पता था।