(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में हर जगह महंगाई की वजह से लोग परेशान है, पेट्रोल के दाम से लेकर अब नींबू तक महंगा हो चुका है। दरअसल इसके पीछे वजह ये है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में सब्जियों की कीमतें ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण परिवहन लागत में वृद्धि के कारण बढ़ गई है। गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान और देश के कई अन्य हिस्सों में भी नींबू की कीमतें बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। 

    दिल्ली की सबसे बड़ी थोक मंडी आजादपुर मंडी में नींबू 70 से 90 रुपये किलो बिक रहा है। वही इससे भी ज्यादा महंगा गुजरात में नींबू बिक रहा है, यहां नींबू की कीमत 240 रुपये प्रति किलोग्राम और कर्नाटक में 160 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। वहीं जयपुर में नींबू के दाम होश उडा देने वाले है, यहां करीब 400 रुपये किलो बिक रहा है। 

    नींबू को लेकर बने मीम्स

    गर्मिया आते ही नींबू का उपयोग और भी ज्यादा बढ़ जाता है। गर्मियों में आम आदमी का शीतल पेय माना जाने वाला ‘नींबू पानी’ इस भीषण गर्मी में एक विशिष्ट पेय बन गया है। एक मशहूर कहावत है- ‘जब जीवन आपको नींबू दे, तो नींबू पानी बना लें।’ लेकिन हाल ही में कीमतों में बढ़ोतरी के कारण नेटिजन्स ने इस कहावत को ही बदल दिया- ‘जब जीवन आपको नींबू दे, तो उन्हें बेच दें।’ नींबू को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारे मिम्स और जोक्स की लहर उठी है। 

     

    ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा नींबू

    नींबू की कीमतों में बढ़ोतरी कल से ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है और कीमतें अभी भी अधिक हो सकती हैं।  यही कारण है कि नेटिजन्स अब ट्विटर पर मीम्स और जोक्स बना रहे हैं। देखिए नींबू की बढ़े इस दाम के वजह से नींबू को लेकर कितने मिम्स बन रहे है।