(Image-Instagram-animals_powers)
(Image-Instagram-animals_powers)

    Loading

    नई दिल्ली: जैसा कि  हम सब जानते है अभी ही दिवाली हुई है ऐसे में फिलहाल छुट्टियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में कई परिवार पर्यटन की योजना बनाते हैं। लंबी दूरी की यात्रा के लिए कार या निजी वाहन को प्राथमिकता दी जाती है। प्रकृति का आनंद लेने के लिए वाहन को अक्सर जंगल के रास्ते सड़क पर रोका जाता है; लेकिन ऐसा करते समय उचित सावधानी बरतनी पड़ती है, अन्यथा जंगली जानवरों के हमले से जान जाने का खतरा अधिक होता है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें साफ दिख रहा है कि कार के पास इंतजार कर रही महिला पर एक बाघ ने हमला कर दिया और उसे घसीटकर जंगल में ले गया। इसके बाद जो हुआ वह दिल दहला देने वाला है…

    बाघ ने किया हमला..  

    लंबी दूरी की यात्रा करते समय अक्सर घने जंगल वाले रास्तों से गुजरना पड़ता है। बंदर, सांप और हिरण जैसे जंगली जानवर अक्सर ऐसी जगहों से गुजरते हुए देखे जाते हैं। उन्हें देखने के प्रलोभन का विरोध करने में असमर्थ, हम वाहन के नीचे उतर जाते हैं। लेकिन क्रूर जानवरों के हमले की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि बाघ ने महिला को पल भर में घसीटते हुए खींच लिया। हालांकि यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन इस समय वायरल हो रहा है। 

    दिल दहला देगा वीडियो 

    ऐसे में सोशल मीडिया पर हमले के इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपना दुख जाहिर कर रहे हैं। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जंगल से होते हुए सड़क पर दो-तीन कारें खड़ी हैं। एक महिला उनके आगे कार से उतर जाती है और उसी समय एक बाघ जंगल से बाहर आता है और महिला पर हमला करता है और उसे घसीटकर जंगल में ले जाता। घटना के वक्त कार में सवार महिला के परिजन उसे बाघ के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं।  लेकिन वीडियो में दिख रहा है कि वे इसमें फेल हो जाते हैं। 

     27 सेकेंड के इस वीडियो ने उड़ाए होश 

    आपको बता दें कि दरअसल टाइगर अटैक के इस वीडियो को एनिमल्स_पॉवर नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था। दरअसल यह वीडियो सिर्फ 27 सेकेंड का है और इसे 17 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इस चौंकाने वाले वीडियो पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं, जिसे देख हर कोई दंग है। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Animal Power (@animals_powers)

    लोगों ने किए कमेंट्स 

    जैसा कि हमने आपको बताया बाघ के वायरल वीडियो को देख इंस्टाग्राम पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ऐसे में एक यूजर ने कहा है कि ये वीडियो चीन का है। वहीं एक अन्य यूजर को लगा कि मूर्खता के कारण महिला की जान चली गई। जब सड़क जंगल से होकर जा रही थी तो कार के नीचे आने की क्या जरूरत थी? यह सवाल एक अन्य यूजर ने उठाया था। कुछ लोग यह भी राय व्यक्त कर रहे हैं कि वन पथों से यात्रा करते समय आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए। फिलहाल यह वीडियो देख लोगों के आंखें फटी की फटी है।