Photo Credit- Instagram
Photo Credit- Instagram

    Loading

    दिल्ली : आजकल लड़के-लड़की का एक-दूसरे को डेट करना आम बात हो गया है। समय बदलाव के साथ-साथ चीजें काफी हद तक डिजिटल हो गई है। अब तो एक नहीं बल्कि कई ऐसे ऑनलाइन डेटिंग ऐप उपलब्ध हैं। जिसकी मदद से अपने लिए पार्टनर को ढूंढना बस कुछ मिनटों का काम हो गया है। अब तक तो आपने सिर्फ इंसानों को डेटिंग ऐप पर अपने लिए पार्टनर ढूंढ़ते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे दिलचस्प  ऐप के बारे में बताने जा रहें हैं। जिस पर इंसान नहीं बल्कि कुत्ते-बिल्लियां उपलब्ध हैं। 

    डेटिंग ऐप ‘Tinder’ के बारे में तो आप जानते ही होंगे, जो एक मैचमेकिंग साइट है और इसकी मदद से आप अपने लिए आसानी से पार्टनर ढूंढ सकते है। इसी तरह ‘Tender’ नाम का एक खास डेटिंग साइट को तैयार किया है, लेकिन इसमें एक इंट्रेस्टिंग ट्विस्ट है। ये डेटिंग साइट इंसानो के लिए नहीं बल्कि कुत्ते-बिल्लियों के लिए तैयार किया है।  आपको ये सुनकर शायद यकीन ना हो, लेकिन ये बिल्कुल सच हैं और ये हम ऐसे ही नहीं कह रहे, बल्कि फ्लोरिडा पुलिस की ओर से बाकायदा इस बात की जानकारी दी गई है। 

     

    बता दें, फ्लोरिडा के Brevard County Sheriff’s Office की ओर से Tender नाम के इस बेहतरीन सर्विस की शुरुआत की गई है। उनके फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी गई कि इस साइट की शुरुआत पालतू जानवरों से मैच मिलाने के लिए किया है। जिसके लिए आम डेटिंग ऐप की ही तरह आपको इस ऐप पर भी प्रोफाइल पर सिर्फ राइट स्वॉप करना होगा। जिसके बाद आप पोस्ट पर सारे डिटेल्स पढ़ सकेंगे। अगर कोई भी इन्हें एडॉप्ट करना चाहता है। तो वो एनिमल सेंटर जाकर उन्हें अडॉप्ट कर सकता है।  

    अधिकारियों के मुताबिक, हर हफ्ते एनिमल केयर सेंटर में कई बेघर कुत्ते और बिल्लियां आते हैं। ऐसे में इस साइट को उनकी मदद के लिए तैयार किया गया है। ताकि उन बेघर जानवरों को घर मिल सके। बता दें, ये ऐप फिलहाल स्मार्टफोन पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन पुलिस की तरफ से यहां हर हफ्ते कुछ नए डॉग्स और कैट्स के प्रोफाइल पिक्चर्स और उनके बारे में जानकारी दी जाएगी ताकि लोगों को उन्हे अडॉप्ट करने में आसानी हो।