The post-mortem of the woman will be done after taking out the dead body from the grave, know what is the reason
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नई दिल्ली : आज कल लोगों को शरीर (Body) में तरह-तरह की तकलीफ होती है। रोज इस दौड़ भाग वाली जिंदगी में शरीर को आराम (Rest) मिलना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में लोगों को जमीन के अंदर जिंदा दफन (Buried Alive) करने वाली एक कंपनी इस वक्त सुर्खियों में बनी हुई है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। 

    दरअसल, एक रूसी कंपनी (Russian company) का एक ऑफर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वह लोगों को ऐसी थेरेपी देने का वादा कर रही है। जिसके माध्यम से लोग जिंदा दफन किए जाएंगे और इसके बाद उन्हें कुछ समय बाद वापस बाहर भी निकाल लिया जायेगा। इसको लेकर कंपनी दावा करती है कि इस थेरेपी से एंजाइटी (Anxiety Therapy) से जूझ रहे लोगों को निजात मिलेगी। 

    कंपनी का कहना है कि इस थेरेपी का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने अंतिम संस्कार का अनुभव कराना है। इस थेरेपी के दौरान लोगों को म्यूजिक सुनने का मौका मिलता है साथ ही मोमबत्तियां जलाई जाती हैं। ऐसा इसलिए ताकि लोगों को कुछ वक्त के लिए ही पर शांति का अनुभव हो। इतना ही नहीं हैरानी की बात तो ये है कि इस दौरान लोगों को एक आभासी वसीयत लिखने का मौका भी मिलता है।   

    47 लाख रुपये में 1 घंटे की थेरेपी 

    आपको बता दें कि डर और एंजाइटी से निपटने में मदद करने के लिए इस कंपनी ने 1 घंटे के लिए करीब 47 लाख रूपये का कीमत रखा है। फिलहाल, इसे रूस में शुरू किया गया है। कंपनी के मुताबिक यह थेरेपी पूरी तरह से सुरक्षित है।