500 के नोट पर भगवान राम की तस्वीर! सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही फोटो

Loading

नई दिल्ली: देश में इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में है अयोध्या (Ayodhya) का भगवान राम मंदिर (Ram Mandir) । इसे लेकर रोज नई-नई खबरें सामने आ रही है। जहां देश के कोने-कोने से राम भक्त अपने प्रभु के लिए कुछ खास उपहार लेकर अयोध्या जा रहे है वही सोशल मीडिया (Social Media) फेसबुक पर एक फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है। जिसमें गांधीजी की फोटो की जगह भगवान श्री राम की फोटो (Ram Photo) लगाई गई है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या सच में 500 के नोट पर भगवान राम की तस्वीर लगाई गई है। आइए जानते है इस तस्वीर के बारे में पूरी जानकारी क्या है… 

 

500 की नोट पर राम 

आपको बता दें कि फोटो को शेयर करने के साथ ही हिंदू राष्ट्र में इसी तरह की करेंसी के प्रचलन की बात कही गयी है। इसको लेकर कमेंट बॉक्स में यूजर के तरह-तरह प्रतिक्रिया दे रहे हैं। रवि कुमार नाम के एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ‘अरे भाई अभी मंदिर बनने के बाद मतलब दो तीन साल का wait करिए ये भी होगा’ इस तरह लोगों ने इस नोट की तस्वीर देखते हुए कमेंट्स किये है।

ram-mandir1 

जोरों पर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां 

गौरतलब हो कि चलें कि अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगा। इसके उद्घाटन समारोह के लिए विशेष पूजा आज यानी 16 जनवरी से ही शुरू हो चुकी है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी कर ली हैं।