(Image-Instagram-prof.dr.yasardogan)
(Image-Instagram-prof.dr.yasardogan)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर बच्चे खेलते समय मुंह में कुछ ऐसा डाल लेते हैं जिससे उन्हें बड़ी परेशानी हो जाती है। लेकिन वे यह सब बिना जाने ही कर देते हैं। बच्चे कभी मुंह में सिक्के तो कभी अंगूठियां, झुमके, पत्थरों के छोटे-छोटे टुकड़े या कोई अन्य वस्तु मुंह में डाल लेते हैं। इससे पेट दर्द, उल्टी, सांस लेने में तकलीफ जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं। इसलिए छोटे बच्चों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। लेकिन अब एक किशोर द्वारा बच्चे की तरह हरकत करने का मामला सामने आया है। 

    15 साल के लड़के को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद जब माता-पिता डॉक्टर के पास ले गए तो उसकी एक्स-रे रिपोर्ट देखकर सभी हैरान रह गए। लड़के के पेट में 3 फुट लंबी मोबाइल चार्जर केबल और एक हेयर क्लिप मिली, जिसे ऑपरेशन कर निकालना पड़ा। मामला तुर्की का है। तस्वीरें इंस्टाग्राम पर prof.dr.yasardogan नाम के अकाउंट से शेयर की गई हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Prof Dr Yaşar DOĞAN (@prof.dr.yasardogan)

     

    खबरों के मुताबिक 15 साल के लड़के के पेट में तेज दर्द हो रहा था और उल्टी भी हो रही थी। तब उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए। जहां एक्स-रे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। बच्चे के पेट में तीन फुट लंबी चार्जिंग केबल और एक हेयरपिन मिला। डॉक्टरों ने बच्चे के पेट से केबल निकालने के लिए ऑपरेशन कर दोनों को निकाल दिया। लेकिन इस घटना ने आम जनता के साथ-साथ डॉक्टरों को भी झकझोर कर रख दिया। सवाल था कि 15 साल के लड़के के पेट में इतनी चीजें कैसे पहुंच गईं। क्योंकि ऐसी हरकतें बच्चे करते हैं और उसके लिए 15 साल का लड़का उम्रदराज़ है। 

    इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वह हैरान रह गया क्योंकि कोई सोच भी नहीं सकता था कि कोई 15 साल का लड़का गलती से केबल निगल गया होगा। ऐसे में अभी तक यह समझ नहीं आया है कि केबल बच्चे के पेट में कैसे पहुंची। तभी सोशल मीडिया पर इस खबर को देखने के बाद कई यूजर्स ने पूछा कि क्या बच्चे का मानसिक स्वास्थ्य ठीक है। यह प्रश्न किया।

    हालांकि, इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उचित उम्र के लोगों के पेट से अजीबोगरीब चीजें निकाली हैं। असम में 30 साल के एक शख्स के पेट से हेडफोन भी निकाला गया, वहीं एक महिला ऐसी भी थी जिसने गलती से एप्पल आईपॉड कैप्सूल निगल लिया था।  उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी थी। इसके बाद एक और अजीबोगरीब मामला सामने आया है।