Tarzan of Karachi man-living-in-makeshift-treehouse-for-8-years-in-pakistan-dubbed-as-tarzan

यह शख्स पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में रहनेवाला है। (photo credit: Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसे लोग है जिनके पास रहने के लिए एक छोटा सा घर भी नहीं होता। तो कुछ लोग ऐसे होते है, जिनके पास सब कुछ होता है, लेकिन उन्हें उसकी कदर नहीं होती है। अब सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसे शख्स की चर्चा हो रही है, जो पिछले 8 सालों से पेड़ पर अपना बसेरा जमाए हुए हैं। 

    यह शख्स पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में रहनेवाला है। 28 साल के इस शख्स का नाम फरमान अली है। फरमान अली पिछले 8 सालों से पेड़ (Man Living in Makeshift Treehouse) पर घर बनाकर रह रहा हैं। फरमान अली ने पेड़ पर बांस-बल्ली जोड़कर अपने लिए एक पूरा कमरा बनाया है। वह पिछले 8 सालों से यही रहकर अपनी ज़िंदगी बिता रहा हैं। पेड़ पर अपना बसेरा बनाए जाने पर कराची के लोग उन्हें टार्ज़न (Tarzan of Karachi) कहकर भी बुलाते हैं। वहीं, उन्हें किसी ने भी पेड़ पर रहने के लिए रोका नहो। इसलिए वह आराम से पेड़ पर बनाए अपने कमरे में जिंदगी जी रहे हैं। 

    अब सोशल मीडिया (Social Media) पर फरमान अली की चर्चा हो रही है। क्योंकि इससे पहले लोगों ने किसी को भी इतने सालों तक पेड़ पर रहते हुए न तो देखा था न ही सुना था। जैसे ही फरमान के बारे में पता चला वैसे ही लोग उन्हें देखने आने लगे। वह लोगों से यही कह रहे हैं कि, वह अपनी  मर्जी से यहां नहीं रहता, उसके पास दूसरा घर नहीं है। फरमान ने बांस-बल्ली, पुराने दरवाज़े और पर्दों के ज़रिये उसने घर बनाया है, लेकिन बरसात के दिनों में उसे खासी दिक्कत होती है। फरमान ने घर में चूल्हा भी बना रखा है और सिंक भी रखा है। पड़ोसियों से चार्जर के लिए कनेक्शन भी ले लिया है और एक छोटी बिजली भी लगा रखी है।

    बता दें कि, फरमान के माता-पिता का पहले ही देहांत हो गया और उनके भाई-बहन अलग हो गए। अब उसके पास कोई घर नहीं है, ऐसे में वो पार्क में ही एक पेड़ पर घर बनाकर रह रहे है। पिछले 8 साल से उन्हें किसी ने यहां से भगाया नहीं है। उसे लोग कराची का टार्ज़न और ट्रीमैन जैसे नाम से बुलाते हैं।

    ARY न्यूज़ के अनुसार, फरमान ने अपने रिश्तेदारों और भाई-बहनों से भी मदद मांगी थी। लेकिन, किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। फरमान की शादी भी हुई थी। लेकिन बीवी पैसों की तंगी के चलते उसे छोड़कर चली गई। ऐसे में वो आखिरी विकल्प के तौर पर पेड़ को ही घर बनाकर रहने लगा।