Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    इस्लामाबाद: अपने देश की राजनीति (Politics) का विरोध करने के लिए देश की जनता कई तरह के तरीके अपनाती है। जैसे धरना प्रदर्शन करना, रैलियां निकालना या फिर और, लेकिन, भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में कुछ अनोखा देखने मिला है। जहां पाकिस्तान की आवाम ने अपने नेताओं के प्रति विरोध जताने के लिए एक ऐसा आविष्कार किया है, जिसे देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। 

    हाल ही में भारत ने 15 अगस्त को अपने आजादी के 75वीं वर्षगांठ मनाई वहीँ 14 अगस्त को पाकिस्तान ने भी स्वतंत्रता दिवस मनाया था। जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप भी हंसकर लोट पोट हो जाएंगे। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, इसमें पाकिस्तान के तीन नेताओं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif), मौलाना फजलुर रहमान (Maulana Fazlur Rehman) और आसिफ अली (Asif Ali) जरदारी की तस्वीर है।

    जिसके बाद इन तस्वीरों के सामने जुगाड़ के जरिए लकड़ी का एक स्टैंड बनाकर लगाया गया है। उस लकड़ी से एक लकड़ी और जुडी हुई है जिससे तीन चप्पलों को जोड़ा गया है। उससे एक रस्सी भी जुड़ी हुई है। रस्सी को खींचने पर चप्पल इन तीन नेताओं के चेहरे (Slippers hit faces of PAK leaders video) पर पड़ती है। जिसका मतलब है कि, लोग रस्सी खींचकर नेताओं को चप्पल मार रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

    सोशल मीडिया पर इस वीडियो को मेजर गौरव आर्य ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए शेयर किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘पाकिस्तान में स्टार्ट अप इकोसिस्टम वास्तव में पुराना हो गया है। यह #AutomaticLaanatMachine शुद्ध भूमि से नवीनतम आविष्कार है।’ इस वीडियो को देख लोग कई तरह के मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।