Bride
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: शादी दूल्हा-दुल्हन और उनके घर वालो के लिए बेहद ख़ास प्रोग्राम होता है, ऐसे में वे पूरी तरह तयारी में जुट जाते है ताकि शादी में कुछ कसर ना छूटे और शादी बड़े शानदार तरीके से हो जाए। हम जितने लोगों को शादी में आमंत्रित करते है उतने लोगों की अच्छे से अरेंजमेंट करते है फिर चाहे बैठने की व्यवस्था और या फिर खाना बनवाना हो लेकिन जरा सोचिये कि अपने आमंत्रित किये लोगों में से केवल एक ही शख्स शादी में आये तो क्या? चौंक गए न? लेकिन ऐसा ही कुछ अजीबोगरीब मामला चीन से सामने आया है, आइए जानते है पूरा माजरा.. 

    चीन का चौंका देने वाला मामला 

    दरअसल यहां एक लड़की ने शादी में अपने ऑफिस के 70 सहकर्मियों को आमंत्रित किया मगर इनमें से सिर्फ एक ही शादी पर आया। इसके बाद दुल्हन ने जो किया वह बेहद चौंकाने वाला था। सहकर्मियों के इस कदम से लड़की इतना परेशान हो गई कि उसने नौकरी से अपना इस्तीफा दे दिया। अब इस शादी की चर्चा हर जगह हो रही है। 

    ऑफिस के 70 लोगों को किया इनवाइट लेकिन..

    आपको बता दें कि चीन की इस महिला ने अपनी शादी में ऑफिस के एक तिहाई सहकर्मियों को इनवाइट किया। उसका मानना था कि अगर उसे गिने चुने लोगों को ही सिर्फ निमंत्रण दिया तो कहीं बाकी के लोग बुरा न मान जाएं। इस बात को ध्यान में रखते हुए लड़की ने ऑफिस के 70 लोगों को इनवाइट किया। मगर जब शादी का दिन आया तो 70 में से सिर्फ एक सहकर्मी मौके पर पहुंचा। शादी में पहुंचने वाली सहकर्मी लड़की की एडवाइजर थी। लेकिन शादी में सहकर्मी न आने से दुल्हन ने जो कदम उठाया वो कंपनी सहित सबको चौंका देने वाला था। 

    दुल्हन को लगा झटका 

    अब ऐसे हालत में अपने सहकर्मियों के इस कदम से लड़की को बहुत बड़ा झटका लगा। लड़की यही मानकर चल रही थी कि शायद कुछ लोग शादी में न आ पाएं। मगर जब उसने देखा कि 70 में से सिर्फ एक ही सहकर्मी शादी में पहुंची तो वो बुरी तरह से टूट गई। शादी के तुरंत बाद लड़की ने नौकरी से अपना इस्तीफा देना ही बेहतर समझा, और कंपनी छोड़ दी।

    शादी में भोजन भी बर्बाद हुआ

    हम सब जानते है कि शादी में जितने लोगों को बुलाया जाता है उससे थोड़ा अधिक ही खाना बनवाया जाता है ताकि मेहमानों के लिए खाना कम न पड़े।  मगर लड़की ने जितने लोगों की उम्मीद थी उतने शादी में पहुंचे ही नहीं। लड़की के परिजनों ने शादी में भरपूर खाना भी तैयार करवाया था, लेकिन उनके नहीं आने से भोजन बर्बाद हो गया और उसे फेंकना पडा। लड़की के घरवालों ने उसे इसके लिए खूब फटकार भी लगाई, क्योंकि की इतना सारा भोजन फेंकना पड़ा।