कोरोना वैक्सीन लगवाते ही बढ़ गया महिला का ब्रेस्ट साइज, डॉक्टरों ने बताई चौंकाने वाली वजह

    Loading

    नई दिल्ली: जहां पूरी दुनिया पर अब भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है, वही इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाना बहुत जरुरी हो गया है। लेकिन आज भी कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में कई भ्रम है, इस वजह से कई लोग डर रहे है और कोरोना वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे है। लेकिन ऐसे में कोरोना वैक्सीन से जुड़ी कुछ खबरे ऐसी भी आती है, जिसे सुनकर हम दंग रह जाते है। जी हां दरअसल एक महिला के साथ ऐसा ही कुछ हुआ… 

    जी हां दरअसल एक महिला ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) से जुड़ा चौंकाने वाला दावा किया है। इस महिला का कहना है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उसके ब्रेस्ट का साइज (Woman Breast size increase after getting vaccine) बढ़ गया है। कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद  शरीर में बदलाव होने के कई मामले सामने आये है। 

    चौंकाने वाला दावा

    द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक यूजर एली मार्शल (Elle Marshall) ने हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया साइट पर शेयर किया है, जिसे देख सब चौंक गए है, जी हां इस वीडियो में उसने बेहद चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। महिला ने वीडियो में बताया लंबे वक्त से उसका ब्रा साइज ए कप है, यानी उसके ब्रेस्ट का आकार छोटा है। मगर जब से उसने फाइजर (pfizer vaccine) की कोरोना वैक्सीन लगवाई है, तब से ही उसके ब्रेस्ट का आकार बढ़ गया है। अब शरीर में हुए इस बदलाव को लेकर वो बेहद परेशान है।

     

    वैक्सीन से बढ़े महिला के ब्रेस्ट

    इस बारे में बताते हुए वीडियो में महिला ने कहा कि उसको अब सी कप यानी 2 साइज बड़ी ब्रा ही अटती है। ब्रेस्ट साइज ए कप से सी कप (Woman Breast Size increase from A cup to C cup) होने के चलते महिला काफी चिंतित है और उसे ये डर है कि वैक्सीन से किसी तरह का नेगेटिव इफेक्ट उसके शरीर पर ना पड़ जाए। लेकिन आपको बता दें कि एली पहली ऐसी महिला नहीं हैं जिन्होंने ये दावा किया है कि वैक्सीन के बाद स्तनों के आकार में बदलाव आया है।

    जी हां उनके वीडियो पर कई महिलाओं ने कमेंट कर अपने अनुभव साझा किए। आपको बता दें कि कई महिलाओं ने कोविड वैक्सीन के बाद ये भी दावा किया है कि उनके पीरियड्स में भी बदलाव आए हैं। मतलब कोरोना वैक्सीन लेने की वजह से महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलवा आ रहा रहे है, लेकिन इसके पीछे आखिर क्या वजह? डॉक्टर इस पर अपनी कटा राय रखते है? आईये जानते है।

    डॉक्टर ने बताई वजह

    कोरोना वैक्सीन से शरीर में हो रहे बदलाव के कई मामले सामने आये है। जी हां अब डॉक्टरों ने इसका कारण भी बताया है। पेशियेंट एक्सेस नाम की वेबसाइट से जुड़ी डॉक्टर साराह जार्विस ने द सन से बात करते हुए कहा कि ब्रेस्ट साइज और पीरियड्स के समय में बदलाव, प्लेसीबो इफेक्ट (Placebo Effect) के कारण हो रहा है। प्लेसीबो इफेक्ट का मतलब होता है कि दूसरों का देखा-देखी लोगों को खुद के साथ भी वैसा ही अनुभव महसूस होता हुआ लगता है।

    वैज्ञानिक नजरिए से….

    इस बारे में बात करते हुए डॉक्टर ने कहा कि महिलाओं के पीरियड्स आगे-पीछे होना बहुत आम बात है और ये कोरोना से पहले भी बेहद आम हुआ करता था। साथ ही ब्रेस्ट का साइज बड़ा होना भी मोटापे और खान-पान के तरीकों पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक तौर पर वैक्सीन और ब्रेस्ट के साइज में बदलाव का कोई सीधा संबंध नहीं है। लेकिन अब इस मामले की चर्चा खूब हो रही है।