Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    लोग छुट्टियों में जंगल में जाकर सफारी का मजा लेते है। सोशल मीडिया पर लोगों के जंगल में सफारी की सैर करते हुए कई वीडियो वायरल होते रहते है। लेकिन कई बार सफारी करते हुए जंगली जानवर सामने आ जाते है, तो आप सोच सकते है। लेकिन कई बार लोग सफारी करते हुए ऐसी हरकत कर देते है। जिसे जानवरों  इंसानों को भी गुस्सा आ जायेगा। ऐसा ही एक सफारी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जो  इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। वीडियो में दिख रहे लोगों की बेवकूफी से जान भी जा सकती थी।

    वीडियो को देखकर लोग भड़क उठे है। वीडियो में नजर आ रहा है कि लोग  एक बाघ मजे से चलता हुआ अपने रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। लेकिन थोड़ी दूर ही सफारी की जीप में बैठे कुछ लोग कैमरा लिए उसकी तस्वीरें खींच रहे हैं। लोगों को उसे डर भी नहीं लगता है। लेकिन इसी दौरान अचानक बाघ उनके काफी करीब आ जाता है।

    मगर ये लोग अपनी गाड़ियों को वहीं रोके रखते हैं। दरअसल बाघ के इतने करीब आने पर भी गाड़ियां आगे नहीं बढ़ती। लेकिन तभी एक शख्स ड्राइवर से कहता है की आगे ले लो, तब ड्राइवर जप को आगे बढ़ता है। पीछे भी एक जीप आ रही है। लेकिन बाघ किसी पर हमला नहीं करता है। वह लोगों को आसानी से जाने देता है। यह वीडियो में बाघ को सामने आता देख सहम गए। यह वीडियो ट्विटर पर  @WildLense_India नाम के हैंडल से शेयर किया गया है।

    वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि कृपया इस क्लिप को देखें और अपने विचार को साझा करें। हमारे लिए यह वन्यजीव पर्यटन नहीं है, बाघ को उसकी सज्जनता की सीमा तक परेशान करना अनैतिक है। मोबाइल, अप्रशिक्षित ड्राइवर और गाइड सरकार की तरह खराब हैं। यह हैरान कर देने वाला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।