(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार लोग हद कर देते है, जहां लोग न नियमों का पालन करते है और नहीं ही अपनी जान की परवाह करते है, अब तक आपने दो पहिया  वाहन पर 2 या 3 लोगों को सवार होते हुए देखा होगा, लेकिन अब सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है वह तो और भी ज्यादा चौंकाने वाला है। जी हां दरअसल इस वीडियो में एक ही स्कूटर पर 6 लोग सवार है, जिसे देख हर कोई हैरान है। इस तरह का नजारा देख यह सवाल उठता है कि आखिर सड़क सुरक्षा कहा है? 

    एक स्कूटी पर 6 सवार 

    बता दें कि स्कूटी सवार लोगों का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अब यह वीडियो देख लोग आंख बबूला हो रहे है। वायरल हो रहे इस वीडियो में, पांच युवाओं को स्कूटर पर बैठे देखा जा सकता है और एक व्यक्ति को स्कूटर के पीछे बैठे एक व्यक्ति के कंधों पर झुका हुआ देखा जा सकता है। यह घटना मुंबई के अंधेरी वेस्ट में स्टार बाजार के पास व्यस्त सड़कों पर हुई और उसी सड़क पर एक अन्य यात्री ने उसे कैमरे में कैद कर लिया। हालांकि यह वीडियो वायरल हो रहा हो लेकिन आप कभी इस तरह का प्रयास न करें। 

    ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन 

    होश उड़ा  देने वाला यह वीडियो को रमनदीप सिंह होरा नामक ये शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और इंटरनेट यूजर्स ने इस पर कमेंट्स किये है। इतना ही नहीं बल्कि रमनदीप ने वीडियो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस को भी टैग किया और मामले को सुलझाते हुए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसका जवाब दिया। ऐसे में अब मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने आश्वासन दिया कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी और मामले को क्षेत्र के संबंधित पुलिस स्टेशन को भेज दिया है।

     

    जैसा की हमने आपको बता कि यह  वीडियो वायरल हो गया है और अब तक 69 हजार से अधिक बार देखा गया है और संख्या अभी भी बढ़ रही है। अगर आप अपनी जान की परवाह करते है तो अच्छे जिम्मेदार नागरिक बनते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करें। 

    सोशल मीडिया पर भड़के लोग 

    अब सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट करके इसपर अपना गुस्सा व्यक्त किया। ऐसे में अब इस वीडियो पर एक यूजर ने पूछा कि क्या एक स्कूटर पर छह लोगों को बैठाना भी संभव है, जबकि दूसरे ने आग्रह किया कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एक तीसरे यूजर ने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जो कानून, नियम या पुलिस से नहीं डरते, जबकि दूसरे ने उत्सुकता से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह उनकी आखिरी सवारी नहीं थी। अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।