viral news balenciaga-company-is-selling-torn-shoes-for-lakhs-people-says-is-this-joke

बलेनशियागा ने मार्केट में एक जूता (Shoes) उतारा है।

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर लोगों को ब्रांडेड चीजे इस्तेमाल करना काफी पसंद आता है। कभी-कभी ब्रांडेड रहने वाली कोई चीज देखने में काफी मामूली होती है,लेकिन उनकी कीमत जान आपके होश उड़ जाते हैं। अब ऐसा ही कुछ लग्जरी फैशन ब्रांड बलेनशियागा (Balenciaga) ने किया है। बलेनशियागा ने मार्केट में एक जूता (Shoes) उतारा है। यह जूता दिखने में एकदम मामूली है, लेकिन, इसकी कीमत जान आप भी सोच में पड़ जायेंगे।

    बलेनशियागा (Balenciaga) ने जूता मार्केट में उतारा है, वो फटा हुआ और दिखने में बेहद पुराना है। इस फटे हुए जूतों की कीमत 1,850 डॉलर (करीब 1,43,000 रुपये) है।ऐसे जूतों को ‘पेरिस स्नीकर’ कलेक्शन कहा जाता है। मिली हुई जानकारी के अनुसार, कंपनी ने 100 जोड़ी जूतों को ही मार्केट में लाया है, जो पूरी तरह से फटे हुए हैं। अब सोशल मीडिया पर बलेनशियागा के नए सुपर-डिस्ट्रेस्ड शूज को काफी ट्रोल किया जा रहा है। लोग इस जूते की कीमत देखकर ही हैरान रह गए हैं।    

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Diet Prada ™ (@diet_prada)

    बलेनशियागा (Balenciaga) ने इस जूते के आइडिया को समझाते हुए एक नोट लिखा। लग्जरी ब्रांड के अनुसार, मार्केट में आए ये नए जूते पहने हुए और घिसे-पिटे हुए हैं, और उद्देश्य से गंदे किए गए हैं।

    मार्केट में आए यह नए जूते कटे-फटे हैं, क्योंकि यह एक क्लासिक डिजाइन है। जो मध्य-शताब्दी के एथलेटिस्ज्म जैसे दिखाई देते हैं। ये जूते काले, सफेद, और लाल रंग के हैं। इनमें सफेद रबड़ लगे हुए हैं और पैर की अंगुलियों के हिस्से दिखाई देंगे। इन जूतों की फिनिशिंग कैनवास और रफ एज्ड के साथ की गई है। ये कलेक्शन लैश-अप स्टाइल में आता है, या तो हाई-टॉप या बैकलेस, और इसका मतलब जीवन भर के लिए पहने जाने वाले जूते।

    बलेनशियागा (Balenciaga) की आधिकारिक साइट के अनुसार, यह फटे जूते पूरी तरह से नष्ट किए गए कपास और रबर से बनाए गए हैं। यह जूते यूरोपीय बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है। वहीं, संयुक्त राज्य अमेरिका और मिडिल ईस्ट के दुकानों में 16 मई को और जापान में 23 मई को उपलब्ध होगा।