viral-video-of-cliff-falls-on-leisure-boats-in-brazil

इसी दौरान चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर नाव पर गिर जाता है।

    Loading

    नई दिल्ली, अक्सर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिलते है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नाव पर बड़ी चट्टान का एक बड़ा हिस्सा गिरते हुए दिखाई दे रहे है। यह घटना ब्राजील (Brazil) के मिनस गैरेस (Minas Gerais) राज्य में घटी। 

    जहां फर्नास झील (Furnas Lake) में चट्टान (cliff) का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। चट्टान गिरने की वजह से वहां बोटिंग कर रहे है 7 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 32 लोग घायल हैं। इसके अलावा करीब 20 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है।

    वायरल वीडियो में दिख रहा है कि, फर्नास झील में कुछ लोग नाव पर बैठकर घूम रहे थे। इसी दौरान चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर नाव पर गिर जाता है। इसकी चपेट में 3 टूरिस्ट बोट्स भी आ गईं।

    मिनस गेरैस की गवर्नर रोमू जेमा के मुताबिक, अधिक बारिश की वजह से ये भयानक हादसा हुआ है। जेमा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, लोगों को जरूरी सुरक्षा और सहायता देने की कोशिश जारी है।

    मिनस गेरैस फायर फाइटर्स के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्टेवो डी सिल्वा (Edgard Estevo da Silva) ने बताया कि अभी तक इस हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।इसके साथ ही 32 लोग घायल हुए हैं, जबकि 20 लोग लापता हैं। 

    ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी इस हादसे के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हादसे पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि, नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है।