गरीबी से थी लाचार, अचानक आई एक कॉल, हो गई मालामाल

    Loading

    नई दिल्ली: इंसान की किस्मत कब पलट जाए बता नहीं सकते। जी हां इंडोनेशिया (Indonesia) में एक महिला (Woman) के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। इस महिला की जिंदगी एक लम्हे में पूरी तरह बदल गई। दरसअल ये महिला पीछले कई सालों से अपना जीवन बेहद गरीबी (Poverty) में जी रही थी। लेकिन इस महिला को एक फोन कॉल (Phone Call) ऐसा आया जिससे उसकी पूरी जिंदगी बदल गई। ग़मों का साया हटकर हर तरफ खुशिया ही खुशियां छा गई है। आइए जानते है आखिर इस फोन कॉल में ऐसा क्या था…. 

    महिला जी रही थी गरीबी में जीवन 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडोनेशिया के सिंडी प्रासेट्या नामक महिला के पास एक दिन बैंक से कॉल आई। इस कॉल में जो बात कही गई, उसे सुनकर महिला की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा और उसकी जिंदगी चंद लम्हों में बदल गई। दरअसल इस फोन साल में बैंक ने बताया कि 5 साल पहले उन्होंने बैंक में जो खाता खुलवाया था। उसमें उन्होंने अपने सेविंग्स अकाउंट में 23 लाख रुपये जमा किये थे। 

    भूल गई थी अपना खाता  

    फिर इस बारे में बैंक की तरफ से बताया गया कि महिला ने अपने ऑफिस की तरफ से यह खाता खुलवाया था। इस वजह से महिला को इस खाते के बारे में पता नहीं है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे लेकिन आपको बता दें कि महिला इस खाते के बारे में भूल भी चुकी थी।

    वहीं इस खाते में जमा रकम का ब्याज बढ़ता रहा। बता दें कि इस बात की जानकारी भी सिंडी को नहीं थी। बैंक की तरफ से सिंडी को याद दिलाया गया कि उनके सेविंग अकाउंट में इस समय 32 लाख रुपये हो गए हैं। जिससे सिंडी अपनी लाइफ अच्छे से बिता सकती है। 

    रातों-रात बदली महिला की जिंदगी

    बैंक ने महिला को बताया कि ब्याज बढ़ने की वजह से उनकी रकम 5 साल में 23 लाख रुपये से बढ़कर 32 लाख रुपये पहुंच गई है। इसके बाद सिंडी को अपने खाते की याद आई। हालांकि उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था कि उनके खाते में इतनी बड़ी रकम पड़ी है। बैंक ने इस घटना का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया।

    जिसके बाद यह मामला दुनिया के सामने आया। बैंक ने यह भी बताया कि महिला के पास कोई एटीएम कार्ड नहीं था।  इसके बाद बैंक ने उन्हें उनके पैसे निकालने में मदद की। इस तरह इंडोनेशिया के सिंडी की लाइफ कुछ पलों में बदल गई।