अजीबोगरीब : 5 करोड़ रुपये की लॉटरी  जीती, शख्स ने तुरंत वापस कर दिए पैसे, जानें क्या है वजह

     नई दिल्ली : लॉटरी (Lottery) से कई लोगों की किस्मत एक पल में ही चमक जाती है। दुनिया में ऐसा कोई शख्स नहीं होगा जो ये चाहे की उसे लॉटरी न लगें हर इंसान यही सोचता है कि काश मेरी भी किस्मत चमक जाए, मेरे पास भी ढेर पैसा आएं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने वाले है, जिसने अपने जीते हुए लॉटरी के पांच करोड़ रुपये तुरंत वापस कर दिए। भला इस दुनिया में ऐसा कोनसा शख्स (Person) है जिसे पैसों की जरुरत नहीं है। आईये जानते है इस अजीब मामले की पूरी कहानी….. 

    पैसे वापस करने की ये थी वजह 

    पैसों पर पूरी दुनिया चलती है। लेकिन इस शख्स ने जो किया ये सबको हैरान कर देने वाला था। ऐसी क्या वजह है जो इस शख्स ने इतनी बड़ी रक्कम का हकदार होते हुए तुरंत वापस कर दी। दरसल जिस इंसान ने लॉटरी जीती है, उसने तुरंत वही लॉटरी के पांच करोड़ वापस लौटाएं और कहां, ” इस पुरे पांच करोड़ को जरूरतमंद लोगों को दे दिया जाएं। 

    अंकल की याद में खरीदा लॉटरी टिकट 

    आपको बता दें कि ये हैरान कर देने वाला मामला ऑस्ट्रेलिया के एक शहर का है। ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस दिलेर शख्स का नाम पीटर चार्लटन है। इस शख्स ने अपने अंकल की याद में यह लॉटरी खरीदी थी। पीटर के अंकल की मौत कुछ ही दिन पहले हुई थी और वह उसी गम में था।  

    शख्स ने बताया, की ”मैंने ये लॉटरी अपने अंकल की याद में खरीदी थी। जब मै ये लॉटरी जीत गया, तब मुझे ऐसा लगा जैसे मै एक सोने की खान पर बैठा हूं लेकिन मै इस पैसे को सही जगह पर लाना चाहता था।” इसलिए पीटर ने वो पैसे वापस करने का प्लान बनाया और अधिकारियों को कुछ नाम सुझाए। इसके साथ कहां कि ये पैसे वहां उन लोगों तक भेज दिए जाएं।    

    इन लोगों को दिए पैसे 

    पीटर ने इन पैसों का इस्तेमाल सही से करने का फैसला किया। उसने सबसे पहले कुछ जरूरतमंद दोस्त और परिवार के सदस्यों के बैंक अकाउंट में भेजें। इसके बाद जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर है उन्हें वे पैसे भेजें और फोन करके बताया की ये पैसे उसने भेजे है। ये शख्स बहुत दिलदार निकला इतना ही नहीं उसने कोरोना काल में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी काफी पैसे बांट दिए।