अंतिम संस्कार से पहले होता है लाशों का मेकअप, महिला करती है ब्रैंडेड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

    आपको जाकर अजीब लगेगा कि लाशों यानी मृत लोगों का भी मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup) होता है? जी हां एक महिला फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) ने टिकटॉक पर वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर अपनी इस अजीबोगरीब नौकरी (Weird Job) से जुडी बातों को शेयर किए हैं। महिला का नाम एलीन होलिस (Eileen Hollis) है। बता दें कि इससे पहले उन्होंने इससे पहले लाशों के साथ रहने का अनुभव शेयर किया था। 

    अंतिम संस्कार से पहले होता है मेकअप

    आपको इस बात की जानकारी तो होगी ही अंतिम संस्कार (Funeral) से पहले लाशों को अच्छी तरह से सफाई की जाती है। भारत में तो सुहागिन स्त्रियों की मौत होने पर नए कपडे पहनकर मेकअप (Dead Body Makeup) किया जाता है। एलीन होलिस (Eileen Hollis) नामक महिला एक फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) है यानी लाशों के अंतिम संस्कार से पहले उन्हें सजाने की जिम्मेदारी निभाती हैं। इन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर लाशों का मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup Routine) के बारे में बताया है।

     

    कीमती ब्रांडेड चीजों से करती हैं मेकअप 

    एलीन का कहना है कि पूरी जिंदगी इंसान सुंदर दिखना चाहता है। ऐसे में भला मौत के बाद वह सुंदर क्यों न लगे। इसलिए वे लाशों पर काफी महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर उन्हें आकर्षक बना देती हैं। इसके लिए उन्होंगे काफी महंगे और अच्छी ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Brand) अपने पास रखे हुए हैं।  

    लोगों ने दिया मजेदार रिएक्शन 

    रिपोर्ट्स के अनुसार एलीन के इस खुलासे के बाद से लोग काफी हैरान हैं। उनका वायरल वीडियो (Viral Video) देखकर कई लोगों ने कहा है कि इतने बेशकीमती प्रोडक्ट्स तो वे खुद भी इस्तेमाल नहीं करते, जितने एलीन मुर्दों पर लगा देती हैं।