Tadas

    वर्धा. केंद्र सरकार के माध्यम से सभी नागरिकों को निवृत्ति वेतन मिले इस उद्देश्य से 1 जून 2015 को अटल पेंशन योजना शुरू की गई है. इस योजना के माध्यम से जून 2015 से फरवरी 2021 तक महाराष्ट्र में कुल 5405.41 लाख रुपए का निधि अटल पेंशन योजना के माध्यम से वितरित किए जाने की जानकारी सांसद रामदास तड़स ने उपस्थित किए अतारांकित सवाल के जवाब में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने लोस में लिखित रूप में दी़ अटल पेंशन योजना सभी नागरिकों के लिए खुली है.

    18 से 40 उम्रगुट के भारतीय नागरिक जिनका बचत खाता है, ऐसे सभी के लिए है़ इस योजना के माध्यम से सेवानिवृत्त वेतन की गारंटी सरकार की ओर से दी जाती है़ 1 हजार, 2 हजार, 3 हजार, 5 हजार इस चरण में अटल पेंशन योजना वर्गीकृत किए जाने की जानकारी लिखित स्वरूप में प्राप्त हुई है.

    सांसद तड़स ने उठाया सवाल

    अटल पेंशन योजना सेवानिवृत्ति वेतन क्षेत्र में क्रांति लाने वाली योजना बनी है़  इसके पूर्व केवल सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति उपरांत वेतन मिलता था़  लेकिन योजना के माध्यम से सेवानिवृत्ति का पर्याय सभी के लिए खुल गया है़  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह अच्छी योजना नागरिकों के हित में शुरू कर देश को दी है़  योजना का नागरिकों को लाभ लेने का आह्वान सांसद तड़स ने किया है.