Corona Free
File Photo

Loading

वर्धा. सेवाग्राम तथा सावंगी के अस्पताल में भर्ती पांच मरिजो ने कोरोना को मात दी है. इसमें जामखुटा के 3 तथा धामनगांव के 2 मरिजों का समावेश है. संबंधीत अस्पताल से इन मरिजों को शुक्रवार, 29 मई को डिस्चार्ज दे दिया. कोरोनामुक्त मरिजों को अधिकारी व अस्पताल के स्टाफ ने तालिया बजाकर बिदा किया.

बता दे कि, 15 मई को अमरावती जिले की धामनगांव निवासी 21 वर्षीय युवती सावंगी के अस्पताल में दाखील हुई थी. युवती मस्तीष्कज्वर की बिमारी से भी ग्रस्त थी. 18 मई को उसे सावंगी के आचार्य विनोबा भावे अस्पताल में भर्ती हुई थी. उसमें कोरोना के लक्षण पाये जाने से स्वॅब जांच के लिए भेजने पर रिपोर्ट 20 मई को पॉजिटिव प्राप्त हुई. परिणामवश परिवार के अन्य 3 सदस्यों के भी स्वॅब जांच के लिए भेजे गए थे.इसमें युवती की माँ तथा दो बहने भी कोरोनाबाधित होने की बात सामने आयी. एक ही परिवार के चार सदस्यों पर सावंगी के आचार्य विनोबा भावे अस्पताल में ईलाज चल रहा था. 13 दिनों के ईलाज के बाद युवती की माँ व एक बह पुर्णत: स्वस्थ होने की जानकारी अस्पताल प्रशासन ने दी है.

फलस्वरुप उन्हें शुक्रवार की शाम 6 बजे अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया. वहीं दूसरी नई मुंबई से एक परिवार बगैर अनुमति 11 मई को आर्वी तहसील के जामखुटा पहुंचा था. पश्चात उन्हें गांव की स्कूल में क्वारंटाईन किया गया. इनमें से महिला, पुरुष व ढाई वर्ष के बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इन तीनों पर सेवाग्राम के अस्पताल में ईलाज शुरु था.इन तीनों ने भी कोरोना को मात दे दी. आज सेवाग्राम अस्पताल से उन्हें भी डिस्चार्ज दिया गया. दोनों अस्पताल में कोरोनामुक्त लोगों को बिदा करते समय अधिकारी, कर्मचारी व अस्पताल का स्टाफकर्मी दोनो ओर से कतार कर खडे थे.सभी मरिजों को टालिया बाजाकर बिदा किया गया. इस प्रसंग जिलाधिकारी विवेक भीमनवार, पुलिस अधिक्षक डा़ बसवराज तेली, जिप के सीईओ डा़ सचिन ओम्बासे, जिला शल्य चिकित्सक डा़ पुरुषोत्तम मडावी, डीएचओ डा़ अजय डवले, एसडीओ सुरेश बगले, सेवाग्राम अस्पताल के डीन डा़ नितीन गगने, वरिष्ठ अधिकारी, सावंगी अस्पताल के डा़ अभ्युदय मेघे, वरिष्ठ चिकित्सक, तहसीलदार प्रीति डूडूलकर, टीएचओ डा़ माधुरी दिघेकर सहित दोनो अस्पताल का स्टॉप मौजुद था.

2 मरिजों को रोका गया
उल्लेखनिय है कि, सावंगी अस्पताल प्रशासन ने सुबह प्रेस विज्ञप्ती जारी कर धामनगांव की युवती सहित परिवार के 4 सदस्यों को डिस्चार्ज देने की घोषणा की थी. परंतु ऐन समय पर कोरोनाबाधित युवती व उसकी बहन को अस्पताल में ही रोका गया. जबकि माँ तथा दूसरी बहन को डिस्चार्ज दिया गया. इस संबंध में पुछने पर डीएचओ डवले ने बताया कि, युवती व उसके बहन की तबियत स्वस्थ है. उन्हें भी दो-तीन दिन बाद डिस्चार्ज दिया जाएंगा, ऐसा बताया.   

दी गई सूचना –  डीएचओ
डीएचओ डा़ अजय डवले ने बताया कि, सेवाग्राम से 3 तथा सावंगी अस्पताल से 2 कुल पांच लोगों को डिस्चार्ज दिया गया है.सभी को उचित सूचना देकर क्वारंटाईन रहने को कहा गया. शेष सभी मरिज स्वस्थ है, अगामी दिनों पुन: कुछ मरिजों को छुट्टी दी जाएगी. ऐसा भी डीएचओ डा़ डवले ने बताया.