30 की बजाय थमाए 15 किलो बीज, कृषि विभाग ने किसानों का उड़ाया मजाक

    वर्धा. समस्या है कि किसानों का पिछा छोड़ने के लिए तैयार ही नहीं है. एक ओर प्राकृतिक आपदा तो दूसरी ओर कृषि विभाग की उदासीनता किसानों की परेशानी बढ़ा रही है. यहां तक कि कृषि विभाग किसानों से भद्दा मजाक कर रहा है. ऐसा ही वाकया कृषि कार्यालयों में देखा गया, जहां 30 किलो के बदले 15 किलो बीज किसानों को थमाकर मजाक उड़ाया गया.

    गुरुवार को जिले के कृषि कार्यालय में प्रात्यक्षिक बीज 100 फीसदी अनुदान पर किसानों को वितरित किए जाने थे, जिसके तहत 30 किलो सोयाबीन बीज मिलने वाले थे, परंतु प्रत्यक्ष किसान जब कृषि कार्यालय गए तब उन्हें मात्र 15 किलो बीज मिलने की जानकारी दी गई. इससे किसानों ने कृषि नीति पर तीव्र नाराजगी व्यक्त की.

    इस संबंध में किसानों ने कृषि तहसील अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर नाराजकी व्यक्त की. आनलाइन आवेदन करने पर उसमें भी काफी परेशानी थी. अब जब बीजों का वितरण हो रहा है तो किसानों का मजाक उड़ाया जा रहा है. इस संबंध में उपविभागीय कृषि अधिकारी अजय राऊत के माध्यम से मुख्यमंत्री को किसानों ने ज्ञापन भेजा. ज्ञापन सौंपते वक्त श्रीकांत ज्ञानेश्वर पाल, किसान शेखर कोल्हे, विलास पाल, अमोल भोयर, मंगेश निवल, सूर्यभान मेसरे मौजूद थे.