Relief, MP Tadas

    Loading

    वर्धा. राज्य सरकार ने 1 जून तक लाकडाउन को बढ़ा दिया है़ इस तर्ज पर वर्धा जिले में 18 मई से 1 जून तक अतिरिक्त नियमों को लागू किया गया है़ उक्त आदेश से जिले की जनता, किसान व व्यापारी संभ्रम में आ गए है़ सेवा कैसे उपलब्ध कराये, यह प्रश्न निर्माण हो गया है़ इस संभ्रम को दूर करने के लिए सांसद रामदास तड़स के नेतृत्व में विधायक दादाराव केचे, विधायक पंकज भोयर, जिला परिषद अध्यक्ष सरिता गाखरे जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार से सोमवार को मिले़ प्रशासन की ओर से जारी किए आदेश में कुछ संशोधन कर किसान, व्यापारी व आम जनता को राहत देने की मांग प्रतिनिधिमंडल ने की है़ जिले के बारा बलुतेदारों की स्थिति लाकडाउन काल में अत्यंत बिकट बनी हुई है़ उनके लिए आपदा प्रबंधन निधि से निधि उपलब्ध कराये़ मातंग समाज तथा अन्य समाज के कलाकारों को राहत दी जाए.

    जरूरतमंदों को राहत देने की गुहार 

    दूकानदार व कृषि सेवा केंद्र से आनलाइन तथा घरपहुंच सेवा की शर्त रखी गई है़  इसे रद्द किया जाए़  किसानों को कृषि कर्ज उपलब्ध कराने के लिए बैंक शुरू की जाए़  ग्रामपंचायत स्तर पर क्वारंटाइन कक्ष स्थापित कर उन्हें निधि उपलब्ध कराये. छोटे दूकानदार, पानटपरी चालक, सलून व्यवसायियों को नियमों के अधिन रहकर व्यवसाय को अनुमति दें. आटोचालकों को घोषित की गई मदद शीघ्र वितरीत करें. आटा चक्की पूर्ववत शुरू रखे. सरकारी काम व प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभावित न हो, इसलिए सीमेंट व स्टील बिक्री सेवा घरपहुंच व्यवस्था शुरू करें. 

    सकारात्मक विचार करने का आश्वासन 

    ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में टीकाकरण मुहिम का उचित नियोजन करें. ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए सर्वत्र कोविड टेस्टिंग सेंटर चलाये. पेट्रोल व डीजल बिक्री किसानों के लिए बिना शर्त शुरू करने सहित अन्य विषयों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया़  जिले की कुल स्थिति व कोरोना संक्रमितों का पाजिटिव अनुपात अन्य जिलों की तुलना में अधिक होने से नियम सख्त किए जाने की बात जिलाधिकारी ने कही. परंतु की गई सूचनाओं पर सकारात्मक विचार करने का आश्वासन जिलाधकारी ने दिया.