school

  • शिक्षाधिकारी ने जारी किया पत्र

वर्धा. जिले की महिला शिक्षिकाओं ने प्रत्यक्ष स्कूल शुरु होने तक वर्क फ्राम होम देने की मांग शिक्षाधिकारी की ओर की थी. जिस पर गौर करते हुए शिक्षाधिकारी माध्यमिक ने सभी स्कूल के मुख्याध्यापक को पत्र जारी कर महिला तथा गंभीर बीमारी से ग्रस्त शिक्षकों को वर्क फ्राम होम देने की सूचना दी है. 

शिक्षाधिकारी जारी आदेश में कहा गया है कि, महाराष्ट्र राज्य शिक्षा परिषद ने 7 अक्टूबर को जिले के सभी महिला शिक्षकों को वर्क फ्राम होम सहूलियत देने की मांग निवेदन से की थी. जिसके तहत यह निर्णय लिया गया. साथ ही शासन निर्णय के तहत महिला शिक्षिका, शुगर, सास संबंधित बीमारी, हाई ब्लड प्रेशर, ह्दयविकास जैसे गंभीर बीमारी होनेवाले व 55 वर्ष के उपर के पुरुष शिक्षकों को स्कूल में न बुलाते हुए प्रत्यक्ष स्कूल शुरु होने तक वर्क फार्म होम की सहूलियत देने की सूचना दी है.

इनमें से जिन शिक्षकों की उपस्थिति आवश्यक है, ऐसे शिक्षकों को स्कूल में बुलाने संबंधित मुख्याध्यापक, स्कूल प्रबंधन समिति परिस्थिति के तहत निर्णय लें. ऐसे शिक्षकों को सप्ताह में एक या दो दिन से अधिक न बुलाएं, एक ही दिन सभी शिक्षकों को स्कूल न बुलाएं, ऐसी सूचना पत्र के तहत दी है.