eople are facing problems due to closure of railway facility, demand to start Godavari and Kamayani

    वाशिम. कोरोना वायरस के संक्रमण काल में सावधानी का उपाय करके एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही पैसेंजर ट्रेनों को भी बंद किया था़  अब संक्रमण का संकट कम होने के कारण अकोला-वाशिम-हैदराबाद मार्ग पर से पांच एक्सप्रेस ट्रेने पूर्ववत शुरू हो गई है़  इसलिए अब इस रेलमार्ग पर पैसेंजर ट्रेनें भी शुरू होने की दृष्टि से जोरदार हलचल शुरू है. शीघ्र ही अकोला-वाशिम-पूर्णा रेलमार्ग पर पैसेंजर ट्रेन शुरू होगी. यह जानकारी डीआरयूसीसी सदस्य महेंद्रसिंग गुलाटी ने दी है़.

    वाशिम से नांदेड-पूर्णा-हिंगोली-वाशिम-अकोला-अकोट आदि परिसर के रेलयात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेनों का यात्रा के लिए बड़ा लाभ मिलता है़  एसटी बस की तुलना में ट्रेन का किराया भी कम रहता है. अधिक सुविधाजनक रहने से अधिक तर यात्री पैसेंजर ट्रेन से जाना पसंद करते है़  तो इसी प्रकार से अकोला-वाशिम-हिंगोली रेल मार्ग के ग्रामीण नागरिकों के लिए पैसेंजर ट्रेन अधिक सुविधा जनक होने से वे पैसेंजर ट्रेन उनके लिए महत्वपूर्ण परिवहन का मार्ग बन गया है़.

    लेकिन कोरोना के पहली लहर से ही यह ट्रेनें बंद हुई है़  फरवरी 2021 से फिर आए कोरोना संक्रमक की दूसरी लहर से इस मार्ग पर की पैसेंजर ट्रेन शुरू करने के लिए कोई निर्णय नही हुआ़  जिससे इस मार्ग के आम यात्रियों को एसटी बस के अलावा कोई पर्याय नही है़  नागरिक व रेलयात्रियों को होनेवाली असुविधा को देखते हुए डीआरयूसीसी सदस्य महेंद्रसिंग गुलाटी समेत युवा व्यापारी मंडल के अध्यक्ष आनंद चरखा व अन्य ने दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड विभागीय व्यवस्थापक की ओर एक निवेदन देकर अकोला-वाशिम-पूर्णा रेल मार्ग पर की पैसेंजर ट्रेनें पूर्ववत शुरू करने की मांग की है़.

    इस की दखल लेते हुए इस मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनें शीघ्र शुरू करने के लिए जोरदार हलचल शुरू हो गई है़  आगामी दो से तीन दिनों में पैसेंजर ट्रेनें पूर्ववत दौड़ेगी, ऐसा विश्वास भी गुलाटी ने व्यक्त किया है़  वाशिम मार्ग से नरखेड-काचीगुडा, अमरावती-तिरुपति, हैदराबाद-जयपुर, सिंकदराबाद-गंगानगर-नांदेड आदि एक्सप्रेस ट्रेनें प्रतिदिन तथा साप्ताहिक पध्दति से शुरू है़  लेकिन इन के लिए जिले के नागरिकों से अपेक्षित प्रतिसाद नही मिलता़  पैसेंजर ट्रेनों का इस परिसर से अच्छा प्रतिसाद मिलता है़  इसलिए जिले के नागरिकों से पैसेंजर ट्रेनें शुरू होने के लिए प्रतीक्षा कर रहे है़.