जनता कर्फ्यू के पहले दिन नागरिकों का बेहतर प्रतिसाद

  • 7 दिनों के लिए वाशिम बंद
  • नियमों का पालन कर सावधानी बरतने का व्यापारी मंडल का आहवान

वाशिम. शहर के साथ जिले में कोरोना वायरस के संक्रमितों में तेजी से वृध्दि हो रही है. इस दौरान कोरोना संक्रमितों के मौत का प्रमाण में बढ़ता जा रहा है़  जिससे शहर के आम नागरिक भयग्रस्त व चिंताग्रस्त हो गए है़  कुछ नागरिक इसे गंभीरता से न लेते कोरोना से सावधान रहने के लिए सरकार ने दिए नियमों का पालन नही कर रहै़  इसलिए यहां के व्यापारी मंडल व व्यापारी युवा मंडल सहित विविध संगठन ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए व कोरोना की श्रृखंला तोड़ने के लिए वाशिम में 7 दिनों के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान करके अपनी प्रतिष्ठान बंद रखने का आहवान किया था.

इस आवाहन को पहले दिन वाशिम शहर में शत प्रतिशत प्रतिसाद मिला है़  22 सितंबर तक शहर में केवल चिकित्सालय, मेडिकल दुकान, दूध बिक्री और संकलन के साथ कुछ आवश्यक सेवा छोड़कर सभी दुकान बंद रखने का निर्णय व्यापारी मंडल ने लिया था़  शहर में अनलाक 4 के बाद शुरू हुआ कोरोना समूह संक्रमण प्रतिदिन ही तेजी से बढ़ रहा है़  16 सितंबर तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या ने तीन हजार का आंकड़ा पार कर लिया है़  जिससे यह सभी के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है़ नागरिकों की सुरक्षा व हित के लिए व्यापारी मंडल ने पहल करके वाशिम 7 दिनों के लिए बंद का निर्णय लिया.

इस प्रकार से वाशिम शहर वासियों को बंद का आहवान किया था़  जिससे शहर की सभी छोटी बड़ी दुकान बंद को शत प्रतिशत प्रतिसाद मिला है़  नागरिकों ने घर पर ही रहते हुए केवल आवश्यक काम के लिए बाहर निकले, मास्क का उपयोग करे, भीड़वाली जगह न जाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर स्वयं व अपने परिवार के लिए सावधानी रखने का आहवान किया गया है़