8-year-old child earned 24 lakh rupees by playing video games, know how
Image: Team 33

    Loading

    वाशिंगटन: अक्सर बच्चों वीडियो गेम (Video Games) खेलते देख माता-पिता गुस्सा हो जाते हैं क्यूंकि बच्चे पढ़ाई छोड़ ज़्यादातर वक्त वीडियो गेम खेलने में गुज़ार देते हैं। लेकिन अमेरिका (America) में एक बच्चे (Child) ने वीडियो गेम खेलकर कर जिस तरह से पैसे कमाए हैं वे शायद बच्चों के वीडियो गेम खेलने पर शायद माता-पिता को गुस्सा नहीं खुश करे। इस बच्चे ने वीडियो गेम खेलकर महज़ 8 साल की उम्र में 24 लाख रुपए कमा लिए हैं जिसके बाद से ही ये बच्चा चर्चा में आ गया है। 

    अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया के रहनेवाले जोसेफ डीन (Joseph Deen) नाम के 8 वर्षीय स्कूल स्टूडेंट वीडियो गेम खेलकर इतनी कम उम्र में इतने पैसे कमा लिए हैं कि लोग कह रहे हैं कि, यह दुनिया का सबसे छोटी उम्र का बालक है जो फोर्टनाइट (Fortnite) गेम खेलता है और अपने से ज़्यादा उम्र के लोगों को हारने में कामयाब भी होता है। 

    8-year-old child earned 24 lakh rupees by playing video games, know how

    Image: Team 33

    एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में जोसेफ के गेम में बेहद अच्छे स्किल्स देखने के बाद उसे टीम 33 की ओर से एक हाइ स्पीड कंप्यूटर मिला है और 24 लाख रुपये का साइनिंग बोनस भी मिला है। बताया जा रहा है कि, जोसेफ 4 साल की उम्र से फोर्टनाइट गेम खेलता है और यही कारण है कि उसकी गेमिंग स्किल्स काफी बढ़ गई है। जोसेफ अब एक अलग लेवल का गेमर बन चुका है।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, जोसेफ के गेम्स में मास्टर होने के बाद अब उसके पेरेंट्स को भी इस बात से दिक्कत नहीं है कि वो गेम खेलता है। वैसे ये गेम थोड़ी हिंसक है। रिपोर्ट में जोसेफ की मां के हवाले से कहा गया है कि, “हमने ये गेम देखा है, मुझे नहीं लगता कि हम कुछ बुरा कर रहे हैं। जोसेफ के स्कूल से आने के बाद वो उसे दो घंटे गेम खेलने देती हूँ और वीकेंड में उसे गेम खेलने के लिए थोड़ा ज्यादा समय।” जोसेफ का कहना है कि वे बड़े होकर डॉक्टर या इंजीनियर नहीं, बल्कि प्रोफेशनल गेमर बनना चाहता है।