अमेरिका-मैक्सिको सीमा के पास गोलीबारी में 14 लोगों की मौत, 4 संदिग्ध भी ढेर

    सिउदाद विक्टोरिया (मैक्सिको). अमेरिकी सीमा से लगे मैक्सिको के शहर (Mexican City) रिनोसा (Reynosa) में वाहनों में सवार कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी (Opened Fire) कर दी, जिससे करीब 14 लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में चार संदिग्धों को मार गिराया। टमौलिपस की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, हमले पूर्वी रिनोसा के कई नजदीकी इलाकों में शनिवार को किए गए। सोशल मीडिया पर आई घटना की तस्वीरों में सड़कों पर अनेक शव नजर आ रहे हैं।

    टमौलिपस के गवर्नर फ्रांसिस्को गार्शिया कबैजा डे वाका (Francisco Javier García Cabeza de Vaca) ने रविवार को घटना पर शोक जताया और कहा कि हमले के पीछे के मकसद का पता लगाया जाएगा। वहीं, रिनोसा के मेयर ने भी कहा कि शहरवासियों की रक्षा की जानी चाहिए। इस इलाके में मादक पदार्थ तस्करी गिरोह गल्फ कार्टेल आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहता है, लेकिन इन दिनों गिरोह में अंदरूनी झगड़े चल रहे है।

    अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी के बाद मैक्सिको की सेना, नेशनल गार्ड, राज्य की पुलिस और अन्य एजेंसियों को तैनात किया गया है। जांच के दौरान उन्होंने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसकी कार से दो महिलाएं भी मिली। ऐसा माना जा रहा है कि उसने महिलाओं का अपहरण किया था। अधिकारियों ने तीन वाहन भी जब्त किए हैं। अमेरिका में दाखिल होने के लिए रिनोसा एक प्रमुख स्थान है, जिसकी सीमाएं अमेरिका के मकएलन के टेक्सासा से जुड़ी हैं। (एजेंसी)