एक बार फिर अमेरिकी एयरबेस पर हमला, 4 सैनिक घायल

बगदाद: एक बार फिर अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर रॉकेट दागे जाने का मामला सामने आया है। रविवार को संयुक्त राज्य के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि ईरान द्वारा किए गए इन हमलों से वो बेहद नाराज़ हैं जिसमे

बगदाद: एक बार फिर अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर रॉकेट दागे जाने का मामला सामने आया है। रविवार को संयुक्त राज्य के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि ईरान द्वारा किए गए इन हमलों से वो बेहद नाराज़ हैं जिसमे 4 इराकी सैनिक घायल हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि "इराकी एयरबेस पर एक और रॉकेट हमले की सूचना से नाराज। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं और # इराक की सरकार से आह्वान करता हूं कि वह इस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को इराकी लोगों पर हमला करने के लिए सजा दे।"

रविवार को बगदाद के उत्तर में इराकी एयरबेस पर रॉकेट से हमला हुआ। जहां कम से कम चार इराकी सैनिकों घायल हुए। अल जज़ीरा के अनुसार, हताहतों के बारे में कोई तत्काल सूचना नहीं दी गई हैं। अल बलद बेस पर कम से कम छह रॉकेटों ने हमला किया। इस बेस में अमेरिकन ट्रेनर, सलाहकार और F-16 लड़ाकू विमान की मेंनटेंस सर्विस से जुड़े सैनिक रहते हैं। अल-बलाद F-16 लड़ाकू विमानों का मुख्य एयरबेस है।  

इस हमले में एयरबेस का रन-वे भी क्षतिग्रस्त हुआ है. रॉकेट अटैक में घायल हुए इराकी सैनिक एयरबेस के गेट पर तैनात थे. बेस में अमेरिकन एक्सपर्ट्स, ट्रेनर और एडवाइजर समेत काफी लोग थे. हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। पिछले हफ्ते ईरान ने बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अमेरिकी ड्रोन हमले में शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बदले में अमेरिकी सैनिकों की मेजबानी में दो इराकी एयरबेस, ऐन अल-असद और एरबिल पर मिसाइल हमले किए।