Britain opens new terminal at Heathrow Airport for passengers from 'Red List' countries including India
Image:Twitter/@HeathrowAirport

    लंदन: लंदन (London) के व्यस्त हीथ्रो हवाईअड्डे (Heathrow Airport) ने ‘रेड लिस्ट’ (Red List) वाले देशों से आने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए प्रतिबद्ध नया टर्मिनल खोल दिया है। कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण की दृष्टि से जोखिम वाले देशों को रेड लिस्ट या लाल सूची में रखा गया है। भारत (India) भी इनमें शामिल है।

    इन देशों से सीधी उड़ानों से आने वाले यात्री अब टर्मिनल 3 से सीधे सरकार द्वारा मंजूर पृथकवास सुविधा में जाएंगे। इसकी बुकिंग यात्रियों के खुद के खर्च पर की जाएगी। लंदन हवाईअड्डे के कर्मचारियों ने भीड़ की वजह से अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। रेड लिस्ट वाले देशों से ब्रिटिश और आयरिश नागरिकों के अलावा सिर्फ सीमित अपवाद को छोड़कर यात्रा प्रतिबंधित है।

    हवाईअड्डा कर्मचारियों का कहना है कि रेड लिस्ट वाले देशों के यात्री भी ग्रीन और अंबर सूची वाले देशों के साथ मिल जा रहे हैं। हीथ्रो हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया के विभिन्न देश अपनी आबादी का टीकाकरण कर रहे हैं। ऐसे में भविष्य में रेड लिस्ट वाले देशों से यात्रा संभव हो सकती है। इसी के मद्देनजर हम एक जून से टर्मिनल 3 को खोल रहे हैं।