Czech Republic Tornado News Updated: Dangerous tornado hit the Czech Republic, 3 killed, many injured
Photo: Twitter

    Loading

    प्राग: दक्षिणपूर्वी चेक रिपब्लिक (Czech Republic) में दुर्लभ खतरनाक बवंडर (Tornado) उठने से कम से कम तीन लोगों की मौत (Death)  हो गई और सैंकड़ों लोग घायल (Injured) हो गए। बचाव सेवा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह बवंडर बृहस्पतिवार देर रात बना और गरज के साथ तूफान ने पूरे देश में दस्तक दे दी। सात कस्बे और गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। यहां कई इमारतें पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गईं और कारें पलट गईं।

    वहीं 1,20,000 घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। करीब 360 अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को सेना के साथ इलाकों में भेजा गया। देश के विभिन्न हिस्सों से बचावकर्मी प्रभावित इलाक़ों में पहुंच रहे हैं और यहां उन्हें पड़ोसी देश ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया के अपने समकक्षों से भी मदद मिल रही है।

    यहां ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से मलबे की तलाश की जा रही है। क्षेत्रीय बचाव सेवा ने कहा कि कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री एंद्रेज बाबिस ने इसे एक बड़ी विपदा करार दिया है। वह इस घटना के समय यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रसेल्स में थे। उनकी योजना शुक्रवार को बेहद प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने की है। ए