Democratic Party candidate supports tough gun laws in America

टोपेका: अमेरिका (America) में रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) ने कैनसास सीनेट सीट से डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की उम्मीदवार बारबरा बोलियर (Barbara Bollier) का एक वीडियो प्रसारित किया है, जिसमें वह ऑस्ट्रेलिया के कड़े बंदूक कानूनों की प्रशंसा करती हुई दिख रही हैं।

अमेरिका में बंदूक कानूनों (Gun Law) को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी का रुख इससे अलग रहा है, ऐसे में उनके इस बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है। हालांकि बोलियर के प्रवक्ता ने वीडियो प्रसारित होने पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार रोजर मार्शल के चुनाव अभियान की ”चालबाजी” करार दिया।

बोलियर के चुनाव अभियान ने रविवार को उस कार्यक्रम का लंबा ऑडिया जारी किया, जिसमें उन्होंने यह भी कहा था कि वह बंदूक अधिकारों के संरक्षण को लेकर अमेरिकी संविधान में दूसरे संशोधन का समर्थन करती हैं। साथ ही उन्होंने अपने पिता की हत्या का भी जिक्र किया।

मार्शल के प्रचार अभियान द्वारा प्रसारित ढाई मिनट की वीडियो और बोलियर द्वार प्रदान की गई लंबी ऑडियो से पता चलता है कि बोलियर ने कहा था कि उनकी एक बेटी ऑस्ट्रेलिया में रहती है और उसने वहां के बंदूक कानून की प्रशंसा करते हुए उसे शानदार बताया था, जिसके तहत 1990 में 70,000 बंदूक धारकों को अपनी बंदूकें सरकार को बेचने को मजबूर होना पड़ा था।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से वीडियो प्रसारित होने के बाद बोलियर ने रविवार दोपहर ट्वीट किया, ”मैंने कभी भी बंदूकें जब्त किये जाने का समर्थन नहीं किया, न करती हूं और न ही कभी करूंगी।”