The war of words between Nawaz Sharif-Imran Khan continues, Imran said- 'Sharif have committed the biggest treason'

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) ने ब्रिटेन (Britain) से तीसरी बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) को वापस भेजने का अनुरोध किया है। शरीफ भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद थे और इलाज कराने के लिये ब्रिटेन गए हुए हैं। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के प्रमुख शरीफ को 2017 में भ्रष्टाचार के मामलों में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। समाचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के अनुसार तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण के अनुरोध से संबंधित एक पत्र करीब तीन सप्ताह पहले यहां ब्रिटेन के उच्चायुक्त को सौंपा गया था।

पाकिस्तान सरकार ने उस पत्र के जरिये ब्रिटेन के अधिकारियों से शरीफ का यात्रा वीजा रद्द करने पर विचार करने का अनुरोध किया था। शरीफ पिछले साल नवंबर से इलाज के लिये लंदन में हैं। पत्र में कहा गया है कि ब्रिटेन के 1974 के आव्रजन कानूनों के अनुसार चार साल से अधिक समय के सजायाफ्ता व्यक्ति को उसके मूल देश भेजने का प्रावधान है।

जवाबदेही और आंतरिक मामलों के लिये प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि सरकार ब्रिटेन के अधिकारियों से तीन बार नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुकी है। आखिरी बार पांच अक्टूबर को अनुरोध किया गया था।