Horrific explosion in Iraq's capital Baghdad, one killed, 12 injured
Representative Picture

    हेग: नीदरलैंड (Netherland) में एम्सर्टडम (Amsterdam) के उत्तर में एक छोटे से शहर में बुधवार तड़के धमाका (Explosion) होने से कोरोना वायरस (Corona Virus) के एक परीक्षण केंद्र की खिड़कियों के कांच चकनाचूर हो गये लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। डच पुलिस (Dutch Police) ने यह जानकारी दी। और कहा कि मामले की जांच के लिए विशेषज्ञ बुलाये गये हैं। उत्तरी हॉलैंड प्रांत की पुलिस ने ट्वीट किया कि बुधवार को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे बोवेंकारस्पेल में जांच केंद्र के समीप ‘‘धमाका हुआ।” पुलिस ने इलाके को घेर लिया और अब वह विस्फोट के कारणों की जांच में जुटी है। 

    पुलिस प्रवक्ता मेन्नो हार्टनबर्ग ने बताया कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कहीं इस जांच केंद्र को जान-बूझकर निशाना तो नहीं बनाया गया था। उन्होंने बताया कि यह साफ हो गया है कि विस्फोटक वहां संयोग से नहीं पहुंचा था लेकिन फिलहाल हमारे पास इसकी कोई जानकारी नहीं है कि कौन उसे वहां रख गया था और उसकी मंशा क्या थी।

    पुलिस के अनुसार इस भवन के बाहर धातु का एक सिलेंडर मिला है जिसमें विस्फोट हुआ था। उत्तरी होलैंड प्रांत का यह उत्तरी क्षेत्र हाल के सप्ताहों में वायरस का मुख्य केंद्र रहा है और वहां राष्ट्रीय औसत से अधिक मामले सामने आये। जनवरी मे दंगाइयों ने उर्क में एक कोरोना वायरस जांच केंद्र को फूंक दिया था।