Indian-origin couple died due to electrocution in South Africa, had married a few days ago
Representative Photo

    जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में भारतीय मूल (Indian Origin) के एक युवा दंपती (Couple) की करंट लगने से मौत (Death) हो गई। दो सप्ताह पहले ही इनकी शादी (Marriage) हुई थी। जहीर सारंग और नबीलाह खान का शव रविवार दोपहर उनके बाथरूम में बरामद हुआ। सोमवार को उन्हें सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि नल छूने पर पहले पत्नी को करंट लगा और फिर जब पति ने उसे बचाने की कोशिश की तो उसकी भी करंट लगने से मौत हो गई।

    पुलिस के प्रवक्ता कप्तान मवेला मसोंदो ने दोनों की मौत की पुष्टि की है लेकिन कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का उचित कारण पता चल पाएगा। जोहान्सबर्ग, सिटी पावर में बिजली प्राधिकरण ने भी मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं। स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में दैनिक बिजली की कटौती और बुनियादी ढांचे को बनाए रखने में सिटी पावर की कथित अक्षमता को दोषी ठहराया है।

    सिटी पावर के प्रवक्ता इस्साक मैंगेना ने कहा, ‘‘ सोमवार की सुबह से दल जांच में जुटा है और कुछ भी ठोस पता चलने पर इसकी जानकारी दी जाएगी।” एक पड़ोसी ने बताया कि इलाके में कई लोगों ने नल छूने पर करंट लगने की शिकायत की है, लेकिन इससे किसी की मौत का यह पहला मामला है।