Iraq Attack : Missile attack in many places in Iraq, US-led coalition army base was also targeted
Representative Image

    बगदाद: इराक (Iraq) में दो सैन्य ठिकानों (Military Bases) को निशाना बनाकर कई मिसाइलें (Missiles) दागी गईं, जहां पर अमेरिका (America) के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और अनुबंध पर काम करने वाले विदेशी कर्मी रहते हैं। इराक के सुरक्षा तंत्र से जुड़े अधिकारियों और सेना ने यह जानकारी दी।

    इराकी सेना ने एक बयान में बताया कि तीन रॉकेट उत्तरी बगदाद में बलाद एयरबेस को निशाना बनाकर बुधवार को दागे गए, हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। यहां अनुबंध पर काम करने वाले विदेशी कर्मी रहते हैं। इराक के सुरक्षा तंत्र से जुड़े दो अधिकारियों ने बताया कि इसके कुछ घंटे बाद बगदाद हवाईअड्डे के पास स्थित एक सैन्य अड्डे पर एक मिसाइल आकर गिरी।

    हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट रॉकेट से हुआ या ड्रोन हमले के कारण। एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने दो रॉकेट की आवाज सुनी, वहीं दूसरे ने कहा कि प्रारंभिक निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि यह एक ड्रोन हमला था और गठबंधन सेना के एक ट्रेलर में इस हमले के कारण आग लग गई।

    हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अमेरिकी अधिकारी पूर्व में कई बार ईरान समर्थित इराकी विद्रोही गुटों पर ऐसे हमले करने का आरोप लगा चुके हैं।