Jaipur Foot restored service to 20 centers in India
File

न्यूयॉर्क: जयपुर फुट (Jaipur Foot) की अमेरिकी शाखा ने कहा है कि वह गुजरात (Gujarat) में निशुल्क कृत्रिम अंग लगाने के लिए एक राज्य स्तरीय शिविर लगाएगा और इस दौरान दिव्यांगजनों को श्रवण यंत्र और व्हीलचेयर वितरित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 70वें जन्मदिन के अवसर पर जयपुर फुट अमेरिका (America) के अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) महमारी के दौरान हालात सुरक्षित होने पर जल्द ही शिविर लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम मोदी के जन्मस्थान वडनगर में होगा और शिविर मेहसाणा या अहमदाबाद में लगाया जाएगा। भंडारी ने बताया कि जयपुर फुट अमेरिका ने प्रधानमंत्री कार्यालय को शिविर लगाने की योजना की जानकारी दे दी है।

गौरतलब है कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150 जयंती के उपलक्ष्य में विदेश मंत्रालय ने अक्टूबर 2018 में ‘‘इंडिया फॉर ह्यूमैनिटी” (India For Humanity) पहल की घोषणा की थी जिसके तहत 12 देशों में 13 कृत्रिम अंग शिविर लगाए गए जिसमें 6,500 से अधिक लोगों को लाभ पहुंचा। भंडारी ने कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण और चीन की आक्रमकता के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की भी प्रशंसा की।