More than 50,000 Indians have returned due to Corona in Oman: Report

Loading

दुबई: प्राकृतिक तेल संसाधन के मामले में धनी ओमान के कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित होने के बाद मई से अभी तक, पिछले तीन महीने में 50,000 से ज्यादा भारतीय यहां से अपने देश लौट गए हैं। टाइम्स ऑफ ओमान ने मस्कट स्थित भारतीय दूतावास के हवाले से सोमवार को अपनी खबर में लिखा है, मई से ओमान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे थे, जिसके बाद कंपनियों और देश के सामाजिक संगठनों द्वारा चार्टर्ड किए गए कुल 198 विमानों से 35,000 भारतीय घर गए हैं। बयान के अनुसार, भारत सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत 97 विमानों से 17,000 और भारतीय घर लौट गए।

संयुक्त अरब अमीरात के अखबार गल्फ न्यूज की खबर के अनुसार, ओमान स्थित भारतीय दूतावास में द्वितीय सचिव अनुज स्वरूप ने बताया कि ओमान में वंदे भारत मिशन की शुरुआत नौ मई से हुई और अभी तक वहां से कुल 105 विमानों में हजारों की संख्या में भारतीय घर लौटे हैं।

स्वरूप ने कहा कि आने वाले दिनों में भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन के पांचवें चरण की योजना बनायी है। उन्होंने बताया कि पांचवें चरण के तहत अगस्त के पहले पखवाड़े में 19 विमान भारत के अलग-अलग राज्यों में पहुंचेंगे। ओमान में अभी तक 79,159 लोगों के संक्रमित होने और संक्रमण से 422 लोगों के मरने की सूचना है। (एजेंसी)