Family of US Vice President Kamala Harris surrounded by covid's challenges in India
File

    वाशिंगटन: वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) के आधिकारिक आवास (Official Residence) के बाहर हथियार (Weapons) और गोला बारुद (Ammunition) रखने के आरोप में एक 31 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब यूएस कैपिटल में छह जनवरी को विद्रोह की कोशिश के बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    हैरिस और उनके पति नवल ऑब्जर्वेटरी में अभी नहीं रह रहे हैं क्योंकि अमेरिकी उपराष्ट्रपति के आधिकारिक आवास में मरम्मत का काम चल रहा है। दोनों अभी व्हाइट हाउस के समीप ब्लेयर हाउस में रह रहे हैं। सीएनएन ने वाशिंगटन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद बुधवार को अमेरिकी खुफिया सेवा ने टेक्सास के व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

    पुलिस ने बताया कि सैन एंटोनियो के पॉल मुरे को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके वाहन से एक राइफल और गोला बारुद बरामद किए गए हैं। पुलिस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मुरे के पास से ‘‘एक एआर-15 अर्द्ध स्वचालित राइफल, बिना पंजीकरण वाले गोला बारुद और पांच 30 राउंड की मैगजीन” बरामद की गई है।