Representative Picture
Representative Picture

    अमेरिका: दुनिया (World) में बहुत से मां और बच्चों से जुड़े चमत्कार होते है।  लेकिन एक ऐसा हैरान करनेवाला चमत्कार देखने को मिला है, जो हम सभी को ये सोचने पर मजूबर कर देगा कि ये कैसे हो सकता है। लेकिन ये किसी चमत्कार से कम भी नहीं नहीं। दरसल अमेरिका की रहने वाली रेबेका रॉबर्ट (Rebecca Robert) जो पहले से ही प्रेगेंट थी। वो जब डॉक्टर के पास गई तो डॉक्टर (Doctor) ने बताया कि वह 3 सप्ताह से दोबारा प्रेग्नेंट (Pregnant) है। लेकिन रेबेका पहले से ही 3 माह (3Month) की गर्भवती थी। महिला ने एक साथ दोनों बच्चों को एक साथ जन्म (Born) दिया। जबकि दोनों बच्चों की कंसीविंग का समय अलग – अलग था। लेकिन दोनों बच्चों का जन्म एक साथ हुआ। महिला ने पहले 3 माह के बच्चे के बाद 3 सप्ताह (3 Weeks) का बच्चा कंसीव किया। रेबेका रॉबर्ट ने बताया कि वो और उनके पति राइस वीवर कई सालों से बच्चा चाहते थे। 

    रेबेका जब फर्टिलिटी मेडिकेशन के पास गई तो उन दोनों को डॉक्टर ने ये खुशखबरी दी कि वह बहुत ही जल्द माता-पिता बनने वाले है। लेकिन रेबेका और उनके पति को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उनकी माता पिता बनने की खुशी दोगुनी हो जाएगी। रेबेका जब अपने डॉक्टर के पास अपने बच्चे के तीसरे अल्ट्रासाउंड कराने गई, तो डॉक्टर ने उन्हें एक और बच्चा होने की  खबर दी। रेबेका बहुत खुश हो गई लेकिन यह बात किसी चमत्कार से कम नहीं। क्योंकि रेबेका पहले से ही 3 महीने से प्रेग्नेंट थी और 3 सप्ताह का एक और बच्चा उनके पेट में पल रहा था।

    अपने सोशल मीडिया पर रेबेका ने एक पोस्ट में  लिखा कि , ‘गुड मॉर्निंग अमेरिका, ये बहुत शॉकिंग बात है  लेकिन मैं मेरे गर्भ में एक के बजाय दो बच्चे थे। मेरे दोनों बच्चों में 3 सप्ताह का अंतर है। ये बात मुझे डॉक्टरों ने बताई। इस बात से डॉक्टर नहीं हैरान है की यह रेयर प्रेग्नेंसी है। रेबेका के डॉक्टर डेविड वॉकर और रॉयल यूडेविड वॉकर नाइटेड अस्पताल में प्रेगनेंसी एंड फीमेल रीप्रोडक्टिव’ की स्पेशलिस्ट की प्रेग्नेंसी बहुत ही रेयर केस है।  इस केस में एक ओवरी में से दो अलग-अलग समय पर एग रिलीज हुए थे।