Zombie Angelina Jolie released, was jailed for 10 years after photos went viral

तेहरान: ‘ज़ोंबी एंजेलीना जोली’ (Zombie Angelina Jolie) के नाम से इंटरनेट की दुनिया में मशहूर सहार तबर (Sahar Tabar) को 10 साल की जेल (Jail) की सजा सुनाई जाने के कुछ दिन बाद ही जमानत (Bail) पर रिहा कर दिया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी एक्टिविस्ट के मुताबिक उन्हें रविवार को जेल से रिहा किया गया है।

तबर को 5 अक्टूबर, 2019 को कई आरोपों के लिए गिरफ्तार किया गया था। मामले में हफ्ते भर पहले उन्हें 10 साल जेल की सज़ा सुनाई गई थी। तबर पर जो आरोप लगाए गए थे उनमें ईशनिंदा, अश्लीलता, अनुचित साधनों के माध्यम से आय प्राप्त करना और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए प्रोत्साहित करना शामिल थे।

सज़ा सुनाई जाने के बाद ईरानी पत्रकार मासिह अलाइनजाद (Masih Alinejad) ने ट्विटर (Twitter) पर लिया था कि, “ईरानी इंस्टाग्रामर के लिए 10 साल की जेल, जिसने एक एंजेलिना जोली बनने के लिए मेकअप और फोटोशॉप का इस्तेमाल किया। सहार तबर केवल 19 साल की हैं। उनकी मां बेटी की रिहाई के लिए हर दिन रोती हैं।” मासिह ने तबर की रिहाई के लिए हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलीनाजोली से भी आवाज़ उठाने की अपील की थी।  

कौन हैं सहार तबर?

सहार तबर का असली नाम फतेमेह ख‍िशवंद है। वे अपने लुक्स की वजह से एक इंटरनेट सेंसेशन बन गईं थीं। उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। सहार तबर हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली (Hollywood Actress Angelina Jolie) की तरह दिखने वाली खुद की तस्वीरें पोस्ट कीं थीं। उन्होंने 2017 में जोली जैसी दिखने के लिए 50 सर्जरी करवाई थीं।