blast
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान (Afghanistan) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की राजधानी काबुल (Kabul) की एक मस्जिद में मगरिब की नमाज के दौरान जोरदार धमाका (Blast) हुआ है। इस सनसनीखेज घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 लोगों के घायल होने की भी जानकारी आ रही। 

    वहीं मामले पर टोलो टीवी के टेलीग्राम चैनल के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के खैरखाना में ‘अबूबकिर सेदिक’ मस्जिद में देर बुधवार शाम एक विस्फोट की भयंकर आवाज सुनी गई है। इधर घटना बाबत तालिबान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि काबुल के पीडी-17 एरिया में ब्लास्ट हुआ है। 

    फिलहाल मौके पर तालिबान के सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं। वहीं इस भयंकर ब्लास्ट में मस्जिद के मौलवी आमिर मोहम्मद काबुली की भी मौत हुई है। गौरतलब है कि तालिबान (Taliban) की सत्ता में वापसी के बाद से ही तालिबान के प्रतिद्धंदी IS ने बीते कुछ दिनों में अफगानिस्तान में अपने हमले तेज कर दिए है।  और इस हमले के पीछे भी उसी आकतंकी संगठन के होने का शक जताया गया है। 

    मामले पर काबुल के इमरजेंसी हॉस्पीटल ने अपने ट्विटर पर कहा कि, एक 7 साल के बच्चे समेत कुल 27 घायल मरीजों को यहां भर्ती कराया गया है।  27 घायलों में से अब तक 3 की मौत हो चुकी है।  वहीं 2 ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि 1 की इमरजेंसी रूम में मौत हो गई है।  

    इधर घटना बाबत अफगानिस्तान में इमरजेंसी के कंट्री डायरेक्टर स्टीफनो सोज्जा ने बताया- 5 नाबालिग समेत कुल 27 लोग सर्जिकल सेंटर में लाए गए हैं, इनमे  एक 7 साल का बच्चा भी शरीक था।