modi

Loading

नई दिल्ली. आज जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन (Jil Biden) ने PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए व्हाइट हाउस में शानदार स्टेट डिनर (State Dinner) का आयोजन किया। वहीं व्हाइट हाउस में हुए इस शानदार स्टेट डिनर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडन का हृदय से आभार करता हूं।

इसके साथ ही आज उन्होंने कहा कि,”मैं भारत-अमेरिका के बीच के संबंधों के बारे में ज्यादा नहीं बोलना चाहता। लेकिन मुझे याद है कि जब आपने 2014 में मेरे लिए बैंक्वेट रखा था उस दौरान नवरात्रि का व्रत चल रहा था, तब आप मुझ से बार-बार यही सवाल पूछ रहे थे कि आप कुछ भी खाएंगे नहीं क्या? तब आप इसके लिए बेहद परेशान थे। मुझे लगता है उस वक्त मुझे प्रेम से कुछ खिलाने से जुड़ी आपकी इच्छा आज पूरी हो हो रही है।”

PM मोदी ने आगे कहा कि, “आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। मैं डॉ जिल बाइडेन का विशेष रूप से आभारी हूं कि उन्होंने मेरी इस यात्रा को सफल बनाने में निजी रूप से इतना ध्यान दिया। आज के भव्य आयोजन के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं।”

PM मोदी का कहना था कि, “भारतीय अमेरिकी लोगों ने अमेरिका में बहुत लंबी यात्रा तय की है। भारतीय मूल्यों, भारत के लोकतांत्रिक परंपराओं और हमारी संस्कृति के गौरव से भरे हुए इन लोगों को अमेरिका में निरंतर मान-सम्मान मिला है। भारतीय मूल्य के लोगों ने अमेरिका के समावेशी समाज और अर्थव्यवस्था और मजबूत बनाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

अंत में बाइडेन दंपति को धन्यवाद देते हुए PM मोदी ने कहा कि, “हमारे अद्भुत मेजबानों, राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइडेन को शुभकामनाएं। अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, खुशी, स्वतंत्रता, समानता तथा भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मित्रता के चिरस्थायी बंधन के लिए एक उपहार है।”