Modi and Mike

Loading

वाशिंगटन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 से 25 जून तक अमेरिका (America) और मिस्र (Egypt) की यात्रा पर जा रहे हैं। यात्रा के दौरान पीएम मोदी अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। इस बीच जॉर्जिया के 10वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के प्रतिनिधि माइक कोलिन्स ने पीएम मोदी को अमेरिका का स्पेशल गेस्ट बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की। साथ ही चीन को भारत और अमेरिका का बड़ा दुश्मन बताया।

माइक कोलिन्स ने कहा, “22 जून को दोनों सदनों से बात करने के लिए हमारे एक बहुत ही खास अतिथि/स्पेशल गेस्ट आ रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच न केवल आर्थिक रूप से अच्छे संबंध हैं, बल्कि हम दोनों आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए एक साथ लड़ते हैं और निश्चित रूप से, वह बड़ा दुश्मन, चीन है।”

इससे पहले अमेरिकी हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी, सीनेट मेजॉरिटी लीडर चक शूमर, सीनेट रिपब्लिकन लीडर मिच मैककोनेल और हाउस डेमोक्रेटिक लीडर हकीम जेफ्रीज ने पीएम मोदी को अमेरिकी कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को संबोधित करने के आमंत्रित किया था। अमेरिका में कई राजनीतिक नेताओं ने पहले दोनों देशों के बीच बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों की सराहना करते हुए पीएम मोदी की राजकीय यात्रा के बारे में उत्साह व्यक्त किया था।

पीएम मोदी अमेरिका की अपनी आधिकारिक राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वह भारत के भविष्य के बारे में अपने दृष्टिकोण को साझा करेंगे और दोनों देशों के सामने वैश्विक चुनौतियों पर बोलेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे, जिसमें राजकीय रात्रिभोज भी शामिल होगा। जून 2016 के बाद यह दूसरी बार होगा जब मोदी अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।