Big relief to star footballer Cristiano Ronaldo, court recommends dismissal of 2009 sexual assault case: Report
File Photo

    नई दिल्ली: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को यौन उत्पीड़न केस (Sexual Assault Case) में बड़ी राहत मिल सकती है। रोनाल्डो पर कैथरीन मेयोर्गा (Kathryn Mayorga) नाम की महिला ने लॉस वेगस (Las Vegas) के होटल (Hotel) में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। इस मामले में अब कोर्ट (Court) केस को डिसमिस करने की सिफारिश की है। हालांकि बताया जा रहा है कि, कैथरीन मेयोर्गा की लीगल टीम कोर्ट के इस फैसले को आगे चुनौती दे सकती है।   

    डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लास वेगास की एक अदालत ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ लगाए गए एक दशक पुराने यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले को खारिज करने की सिफारिश की है।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो को मामले में प्रभावी ढंग से क्लीन चिट देने वाली खबरों में अमेरिका की एक सिविल कोर्ट ने कैथरीन मेयोर्गा द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज किया जा सकता है। मेयोर्गा की कानूनी टीम अभी भी बर्खास्तगी के लिए अदालत की सिफारिश के खिलाफ आगे अपील कर सकती है। कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ मेयोर्गा की लीगल टीम के पास 14 दिन का समय है।

    रिपोर्ट में रोलांडो के वकील पीटर एस क्रिस्टियनसेन के हवाले से कहा गया है कि, उन्होंने कहा, ‘हम इस मामले की अदालत की विस्तृत समीक्षा और तथ्यों पर कानून को न्यायसंगत तरीके से लागू करने और मिस्टर रोनाल्डो के खिलाफ मामले को खारिज करने की उसकी इच्छा से खुश हैं।’ 

    बता दें कि, रोलांडो पर आरोप है कि साल 2009 में रोनाल्डो ने कथित रूप से महिला के साथ यौन उत्पीड़न किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले, मेयोर्गा ने 2010 में रोनाल्डो के साथ अदालत के बाहर समझौता करने का दावा किया था और खुलासा किया कि मीटू मूवमेंट से प्रेरित होने के बाद उन्होंने खिलाड़ी के खिलाफ खुलकर बोलने का फैसला किया। रोनाल्डो ने हमेशा से कहा कि जो भी हुआ उसमें दोनों पक्षों की सहमति थी।